पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की हालत चिंताजनक, एयर एंबुलेंस से ले जाए गए मेदांता अस्पताल

मध्यप्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और खंडवा से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के फेफड़े में संक्रमण बताया जा रहा है, जिसकी वजह से उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

nandkumar-chauhan-meeting

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही नंदकुमार चौहान के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली थी।

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और खंडवा से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के फेफड़े में संक्रमण बताया जा रहा है, जिसकी वजह से उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक, आगे के इलाज के लिए उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। इससे पहले उनका इलाज भोपाल के चिरायु अस्पताल में चल रहा था।

हालांकि, पहले आई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि नंदकुमार सिंह चौहान के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए चिरायु अस्पताल प्रबंधन ने दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने के लिए अपनी तरफ से तैयारी शुरू कर दी है।

बता दें कि नंदकुमार चौहान ने खुद ही कोरोना संक्रमण होने की जानकारी दी थी। वे भोपाल की चिरायु अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था।

डॉक्टरों के मुताबिक संक्रमण तो नियंत्रण में है, लेकिन उसकी वजह से फेफड़े अधिक प्रभावित हो गए इसलिए उन्हें दिक्कतें हो रही हैं। दिल्ली एम्स से डॉक्टरों की एक टीम को बुलाया गया था जिसने चौहान के स्वास्थ्य की जांच की है। उसके बाद ही उन्हें दिल्ली के अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया कि चौहान को पूर्व में कोरोना संक्रमण हो गया था। तब से उनका इलाज भोपाल के चिरायु अस्पताल में चल रहा है।

First Published on: February 5, 2021 4:27 PM