भोपाल में इंदौर से दो गुना संक्रमण, सांसद प्रज्ञा ठाकुर सहित कई पुलिसकर्मी संक्रमित

भोपाल में अब संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यहां संक्रमण  28 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है। 

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ कम होती नजर आ रही है। बीते चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 8,062 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान इंदौर और ग्वालियर में चार लोगों की मौत की भी ख़बर है। इस दौरान भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर भी संक्रमित मिली हैं। वहीं 68 पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। अब तक प्रदेश में बारह सौ से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय संक्रमितों की संख्या साठ हजार के करीब है और संक्रमण की दर करीब 10 प्रतिशत के आसपास बनी हुई है।

रविवार को इंदौर में 1197 नए संक्रमित मिले हैं। यहां संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। इससे पहले रोजाना मिलने वाले संक्रमितों की संख्या करीब 1800 तक थी। वहीं एक दिन पहले ही यहां 6 लोगों की मौत भी संक्रमण के चलते हुई थी। इंदौर में संक्रमण की दर 11.57 प्रतिशत बनी हुई है। हालांकि एक दिन पहले यहां संक्रमण की दर करीब 18 प्रतिशत के आसपास थी।

वहीं भोपाल में अब संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यहां रविवार को  1757 नए संक्रमित मिले हैं। यहां संक्रमण  28 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।  यह दर इंदौर के मुकाबले दो गुनी से ज्यादा है।  ग्वालियर में 162, रतलाम में 119 और सागर में 115 नए संक्रमित मिले हैं।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना के विषय पर कहा कि अब प्रदेश में कोरोना की रफ्तार नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण की दर घटी है और करीब 10 प्रतिशत पर आ चुकी है। इसके अलावा बीते 24 घंटे में 74 हजार टेस्ट किए गए है।

 

First Published on: January 31, 2022 12:01 PM