वित्त मंत्री समेत BJP नेताओं की कांग्रेस ने लगाई ECI में शिकायत, समय खत्म होने के बाद भी प्रचार का आरोप

DeshGaon
भोपाल Updated On :
mp-election-commission

भोपाल/इंदौर। कांग्रेस ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, विधायक पारस जैन और बीजेपी संगठन मंत्री हितानंद शर्मा की चुनाव आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस का आरोप है कि ये सभी नेता नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमने के बाद भी रतलाम में रुककर प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस महामंत्री और चुनाव आयाेग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने शिकायत में कहा है कि 11 जुलाई शाम 5 बजे से प्रचार प्रतिबंधित है। इसके बाद भी भाजपा संगठन मंत्री हितानंद शर्मा, वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा व विधायक पारस जैन यहां रुककर प्रचार कर रहे हैं एवं चुनाव प्रबंधन का कार्य कर रहे हैं।

कांग्रेस ने इनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा कांग्रेस ने एक अन्य शिकायत कर नगर निगम भोपाल चुनाव में कम प्रतिशत मतदान होने के कारण जिला प्रशासन द्वारा कर्तव्य मतपत्र (पोस्टल वाेट्स) में बड़े पैमाने पर धांधली किए जाने की संभावना जताई है।

उधर, पीसीसी चीफ के समन्वय नरेंद्र सलूजा ने वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा का वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही लिखा- रतलाम में चुनाव प्रचार समाप्त हो जाने के बाद भी रुककर बैठकें ले रहे प्रदेश के वित्त और आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा को स्थानीय जनता ने घेरा…। मंत्री जी भीड़ का सामना नहीं कर पाये , निकल भागे…।

चुनाव ड्यूटी के दौरान अधिकारी-कर्मचारी की मौत होने पर बढ़ाई अनुग्रह राशि –

चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत और घायल कर्मियों के परिजनों को अनुग्रह राशि में बढ़ोतरी करने का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया है।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार अब नगरीय निकाय चुनाव व पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी करने वाले अधिकारी और कर्मचारी की साधारण मौत होने पर 8 लाख रुपये, हिंसक गतिविधि के दौरान मौत होने पर 20 लाख रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर उनके परिजनों को दिए जाएंगे।

साधारण पर मौत पर 2 लाख रुपये और हिंसक गतिविधि के दौरान मौत होने के मामले में 5 लाख रुपये राशि की वृद्धि की गई है।

जबलपुर में युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या, आरोपी फरार – 

जबलपुर के ग्वारीघाट थाने से चंद कदमों की दूरी पर एक युवक की चाकुओं से गोदकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। मृतक युवक का नाम राहुल बर्मन बताया जा रहा है, जिसका किसी बात को लेकर सत्यम बर्मन से विवाद हो गया।

इस पर सत्यम ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर राहुल पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

शिवपुरी में प्रमाणपत्र के बदले सरपंच से एक लाख रुपये की घूस लेते पकड़ा गया तहसीलदार – 

शिवपुरी में खनियाधाना तहसीलदार सुधाकर तिवारी एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथो दबोचा गया है। आरोप है कि तहसीलदार ने बरसोला से निर्विरोध सरपंच चुने गए उमाशंकर लोधी से प्रमाण पत्र देने के बदले में डेढ़ लाख की डिमांड की थी।

सरपंच ने इसकी शिकायत ग्वालियर लोकायुक्त से की थी। तहसीलदार ने सरपंच को अपने सरकारी आवास पर बुलाया और एक लाख रुपये लिए। लोकायुक्त की टीम भी मौके पर पहुंची और तहसीलदार को रंगे हाथ पकड़ लिया।

shivpuri lokayukta arrested

40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रोजगार सहायक कालीचरण पकड़ाया –

सागर लोकायुक्त टीम ने एक रोजगार सहायक को 40 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की कार्रवाई से जनपद पंचायत क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

आवेदक की शिकायत के बाद मामले की पड़ताल करते हुए लोकायुक्त पुलिस ने अपना जाल बिछाया और मंगलवार को लिधौरा में खेरो-महेबा रोड पर रोजगार सहायक को रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया। मामले में कार्रवाई जारी है।

ग्वालियर के उपनगर मुरार में प्रॉपर्टी डीलर की चेन झपटी –

ग्वालियर के उपनगर मुरार स्थित 6 नंबर चौराहे पर सुबह सैर करने निकले प्रॉपर्टी डीलर त्रिलोक सिंह राजपूत के गले से बदमाश गोल्ड चेन झपट ले गए। बाइक सवार बदमाशों को प्रॉपर्टी डीलर ने पकड़ना भी चाहा, लेकिन वे हाथ नहीं आए।

बदमाश मुंह पर मास्क पहने हुए थे। उन्होंने पीछे से प्रॉपर्टी डीलर के गले पर झपट्‌टा मारा। बाइक पर पीछे की तरफ लगी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट आधी टूटी हुई थी।

सीहोर के जावर में सामग्री वितरण का स्थान बिना सूचना के बदला –

सीहोर जिले के जावर में आज सुबह से ही शासकीय कर्मचारियों को परेशान होते देखा गया। यहां सुबह 8 बजे जावर में सामग्री मिलनी थी उच्च. माध्य. विद्यालय से और अचानक चेंज कर दिया जावर कॉलेज। कर्मचारियों को बिना सूचना दिए स्थल परिवर्तन किया गया।



Related