धार: वेयरहाउसों से चोरियों की वारदात करने वाली गैंग के 10 आरोपी गिरफ्‍तार, दो अब भी फरार


6 वेयरहाउस में की थी चोरियां, तूफान और पिकअप वाहन जब्‍त, व्‍यापारियों के वेयरहाउस से चोरियां कर दूसरे व्‍यापारियों को बेच देते थे आरोपी।


आशीष यादव आशीष यादव
धार Published On :
dhar warehouse theft gang busted

धार। जिले के अनाज वेयरहाउसों में चोरियों की वारदात करने वाली एक बड़ी गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग पूरे जिले के वेयरहाउसों में रैकी कर वारदातें करती थी और बाद में चुराये गये अनाज को बड़े व्‍यापारियों के पास बेच देती थी।

पुलिस ने गैंग के 10 आरोपियो को गिरफ्तार कर इनके पास से लाखों रुपये के अनाज सहित एक पिकअप और तूफान गाड़ी को जब्त किया है। दो आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस टीमें कर रही हैं।

पुलिस अधीक्षक आदित्‍य प्रताप सिंह ने पूरे मामले का खुलासा किया। इस दौरान एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार, सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे, क्राइम ब्रांच प्रभारी दिनेश शर्मा, नौगांव टीआई चंद्रभान सिंह चढार, तिरला टीआई भागचंद्र तंवर भी मौजूद रहे।

बड़ी-बड़ी पार्टियां देने लगा था आरोपी –

तिरला के वेयरहाउस में कुछ दिनों पूर्व बदमाशों ने एक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें बदमाश लाखों रुपये का अनाज लेकर फरार हो गए थे। इसी पैटर्न पर जिले के कई थानों में भी वारदातें हो रही थीं।

धार एसपी आदित्‍य प्रताप सिंह ने चोरी की घटनाओं को रोकने और बदमाशों की धरपकड़ के लिए अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार के साथ जिले के एसडीओपी और डीएसपी निलेश्वरी डावर के साथ साइबर क्राइम ब्रांच प्रभारी दिनेश शर्मा को निर्देशित किया था।

इसी बीच क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि राजगढ़ के ग्राम चौबारा का रहने वाला मुन्‍ना पिता भदु कई संदिग्‍ध लोगों के साथ बड़ी-बड़ी पार्टियां कर रहा है।

जानकारी मिली कि एक पिकअप वाहन से अनाज की बोरियों को उतारता है और तूफान गाड़ी क्रमांक एमपी 43 बीडी 1269 से राजग-मांगोद होते हुए लेबड़ की ओर वारदात करने जा रहा है।

मुखबिर की सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र सिंह धुर्वे, नौगांव थाना प्रभारी चंद्रभान सिंह चडार, तिरला टीआई भागचंद तंवर ने नौगांव पुलिया के पास नाकाबंदी कर तूफान गाड़ी को रोका। गाड़ी में बैठे लोगों से पूछताछ करने पर पुलिस को शंका हुई।

पुलिस ने सभी को थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की जिसमें आरोपियों ने इंदौर-अहमदाबाद के नरखेडा चौकड़ी के वेयरहाउस सहित ज्ञानपुरा के वेयरहाउसों में चोरियों की वारदातें कबूलीं।

पुलिस ने मुन्ना पिता भदू चौगड़ निवासी चौबारा मंजरा राजगढ़, राकेश पिता कान्जी बामनिया निवासी ग्राम ढाकनवारी सरदारपुर, बिरू पिता राधू बामनिया निवासी ग्राम ढाकनवानी बामनिया सरदारपुर, मुकेश पिता नेतिया बारिया निवासी ग्राम कालीदेवी टांडा, महेश पिता धूमा मेहड़ा निवासी कालीदेवी टांडा, निर्भय सिंह पिता कुंवर सिंह गिरवाल निवासी ग्राम चौबारा मंजरा बोरवाली फलिया राजगढ़, झवर सिंह पिता पहाड़ सिंह भील निवासी चौबारा मंजरा बोरवानी फलिया राजगढ़, हरू उर्फ अरूण पिता भगड़ा अलावा कालीदेवी टांडा, मनोज पिता भगड़ा कालीदेवी खाण्डा टांडा और गोलू पिता अंबाराम कटारा निवासी ग्राम बड़वेली सरदारपुर को गिरफ्‍तार किया है।

पुलिस फरार आरोपी कमल सिंह और मेहरु की तलाश कर रही है। आरोपियों को गिरफ्तार करने में सउनि भेरु सिंह देवडा, राम सिंह गौर, विजय मिश्रा, प्रआर प्रवीण ठाकुर, राजेश चौहान, आरक्षक प्रशांत सिंह, बलराम का विशेष योगदान रहा।

जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि अपराधियों ने इन वारदातों को दिया था अंजाम –

  1. 3 दिसंबर – इन्दौर-अहमदाबाद रोड़ पर नरखेड़ी चौकड़ी के पास ओंकार बारोड़ के कमरे में करीब 60-70 क्विंटल सोयाबीन रखे थे, तभी आरोपियों ने कमरे का ताला तोड़कर करीब 40-50 क्विंटल सोयाबीन चुराकर फरार हो गए थे।
  2. 7 दिसंबर – इन्दौर-अहमदाबाद फोर लेन उटावद के पास सांघी वेयरहाउस में किसानों की गेहूं और सोयाबीन की फसल रखी हुई थी, बदमाशों ने वेयरहाउस के पीछे का शटर तोड़कर वहां से 120 कट्टों में से 40 कट्टे चुरा लिए थे।
  3. 16 दिसंबर – रात में गौरव सांघी के वेयरहाउस में से बदमाशों ने पीछे का शटर तोड़कर वेयरहाउस में रखे 120 गेहूं और 40 कट्टे सोयाबीन के चुरा लिए थे।
  4. 25 दिसंबर – अमझेरा के ओमप्रकाश खंडेलवाल के चालनी रोड स्थित वेयरहाउस को बदमाशों ने निशाना बनाकर अनाज से भरा ट्रैक्‍टर एमपी 11 सी 5969 को चुरा लिया था।
  5. 8 जनवरी – नरेंद्र राठौड के ज्ञानुपरा स्थित मातेश्‍वरी वेयरहाउस को बदमाशों ने निशाना बनाकर वेयरहाउस की शटर तोड़कर उसमें रखे करीब 187 सोयाबीन के कट्टे को चुरा लिया था।
  6. 12 जनवरी – दिलीप जैन के महू-नीमच फोरलेन स्थित वेयरहाउस पर बदमाश वारदात करने गए थे, लेकिन चौकीदार के जागने पर सभी बदमाश वहां से फरार हो गए।