12 अक्टूबर को मल्टीस्पेशलिटी OPD का आयोजन, डॉक्टर देंगे लीवर व किडनी संबधी बीमारियों के लिए परामर्श

अस्पताल संचालक जितेंद्र चौहान के अनुसार इंदौर जाने के बजाय मरीजों को इस प्रकार का उपचार न्यूनतम शुल्क में अब धार में ही उपलब्ध करवाने की उनकी यह कोशिश है।

dhar multispeciality opd

धार। धार के श्रीधारेश्वर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर में 12 अक्टूबर को मल्टीस्पेशलिटी ओपीडी का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लीवर व किडनी संबंधित मरीजों को उपचार संबंधी जानकारी दी जाएगी।

हॉस्पिटल संचालक जितेंद्र चौहान ने बताया कि श्रीधारेश्वर हॉस्पिटल एवं मेदांता हॉस्पिटल इंदौर द्वारा एक ओपीडी शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

हर महीने के दूसरे बुधवार को इस प्रकार की ओपीडी का आयोजन होता है। इस मर्तबा दोपहर ढ़ाई बजे से लेकर शाम पांच बजे तक विशेष ओपीडी सुविधा उपलब्ध रहेगी।

दरअसल पिछले माह भी इस तरह की ओपीडी का आयोजन धार में हो चुका है। तब 400 से अधिक मरीज ओपीडी में डॉक्टरों से परामर्श लेने के लिए पहुंचे थे जिसके बाद ही हॉस्पिटल संचालकों ने इस प्रकार के मल्टीस्पेशलिटी ओपीडी का आयोजन हर माह करने का निर्णय लिया था।

बुधवार को आयोजित हो रही ओपीडी में पेट संबंधी दिक्कतों के लिए डीएम व एमडी डॉ. एचपी यादव तथा किडनी संबंधी बीमारी के लिए एमबीबीएस व एमएस डॉ. रवि नागर उपलब्ध रहेंगे।

संचालक चौहान के अनुसार धार में अगर पेट संबंधी बीमारी सिरोसिस, पीलिया, फैटी लीवर, शरीर पर सूजन होना व शराब का अधिक सेवन करने के चलते होती है। अगर किसी मरीज को इस प्रकार की दिक्कत हो तो वे ओपीडी में डॉक्टरों से बेहतर उपचार के संबंध में परामर्श ले सकते हैं।

वहीं, किडनी संबंधी बीमारी में यूरिन में जलन, यूरिन में खून आना, यूरिन में नियंत्रण न रहना जैसे लक्षण होने पर भी ओपीडी में डॉक्टरों को आकर दिखा सकते हैं।

अस्पताल संचालक जितेंद्र चौहान के अनुसार इंदौर जाने के बजाय मरीजों को इस प्रकार का उपचार न्यूनतम शुल्क में अब धार में ही उपलब्ध करवाने की उनकी यह कोशिश है।

First Published on: October 10, 2022 2:43 PM