अफगानिस्तान की महिला को थी हार्ट में प्रॉब्लम, इंदौर में हुआ इस तरह इलाज

अफगानिस्तान की रहनी वाली सोहेला खालोज़ई को हार्ट में 90 फीसदी से ज़्यादा ब्लॉकेज था जिसकी सर्जरी होना अफगानिस्तान में मुश्किल था। वहीं महिला के परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो कहीं और इलाज करवा सकें। इसके बाद सोहेला का परिवार इंदौर की सामाजिक कार्यकर्ता अर्चना शर्मा से सोशल मीडिया के माध्यम से मिला, जिसके बाद शर्मा ने परिवार को इंदौर बुलवाया ओर सांसद शंकर लालवानी की मदद ली।

sohela-khalojaie

इंदौर। अफगानिस्तान से भारत आए एक परिवार की इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने मदद की। अफगानिस्तान की रहनी वाली सोहेला खालोज़ई को हार्ट में 90 फीसदी से ज़्यादा ब्लॉकेज था जिसकी सर्जरी होना अफगानिस्तान में मुश्किल था।

वहीं महिला के परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो कहीं और इलाज करवा सकें। इसके बाद सोहेला का परिवार इंदौर की सामाजिक कार्यकर्ता अर्चना शर्मा से सोशल मीडिया के माध्यम से मिला, जिसके बाद शर्मा ने परिवार को इंदौर बुलवाया ओर सांसद शंकर लालवानी की मदद ली।

सांसद लालवनी ने न सिर्फ महिला का इलाज़ करवाया बल्कि उसके परिवार को रहने के लिए खुद का घर भी दिया। साथ ही साथ परिवार के मुखिया अब्दुल रज़्ज़ाक़ की भी आंखों का इलाज चोइथराम अस्पताल में किया गया।

परिवार की सहायता करने के लिए लोक संस्कृति मंच ने सांसद शंकर लालवनी सहित डीएनएस हॉस्पिटल ओर चोइथराम के डॉक्टर्स का सम्मान किया।

इस अवसर पर मौजूद सोहेला व उसके परिवार वालों ने भी नम आंखों से सहायता करने वाले सभी लोगों व संस्थाओं को धन्यवाद दिया।

First Published on: January 15, 2021 10:56 PM