अब हवाई जहाज़ों में होंगे इंदौर की सफ़ाई के चर्चे, केंद्रीय मंत्री सिंधिया की पहल

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने निर्णय लिया है कि अब इंदौर हवाई अड्डे की साफ-सफाई की चर्चा भी की जाएगी।

इंदौर। स्वच्छ भारत अभियान का गौरव बन चुके इंदौर शहर को इसके लिए लगातार प्रसिद्धि मिल रही है। इंदौर को छठवीं बार देश का सबसे साफ सुथरा शहर घोषित किया गया है। अब इसके चर्चे हवाई जहाज में भी होंगे।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने निर्णय लिया है कि अब इंदौर हवाई अड्डे की साफ-सफाई की चर्चा भी की जाएगी। इस बारे में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को लिखे एक पत्र में सिंधिया ने कहा है कि अब इंदौर की स्वच्छता के बारे में यह कि हवाईअड्डे पर उतरने और यहां से जाने करने वाले हर एक हवाई जहाज की केबिन क्रु द्वारा यात्रियों यह संदेश प्रसारित किया जाएगा कि “इंदौर देश को छठवीं बार देश का सबसे साफ सुथरा शहर घोषित किया गया है”।

इंदौर की स्वच्छता तय करने वाले लाखों लोगों और स्वच्छता कर्मियों के लिए यह बेहद गर्व की बात है। वैसे तो इंदौर ने स्वच्छता अभियान में लगातार बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारत और दुनिया के बाकी हिस्सों में भी नाम कमाया है लेकिन अब इस नाम की ख्याति कुछ और फैलाने की तैयारी है और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके लिए पहला कदम उठाया है।

First Published on: October 22, 2022 9:03 AM