उपचुनाव: मतदान के बाद कमलनाथ और शिवराज दोनों ने किया जीत का दावा


कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव सच्चाई और झूठ का था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को गुमराह करने प्रयास किया, किन्तु मतदान प्रतिशत और मतदाताओं के उत्साह को देख कर  लगता है हमारे मतदाताओं ने इस बात को समझ लिया था. साथ ही कमलनाथ ने भरोसा जताया कि दस तारीख को मध्यप्रदेश की आवाज़ पूरे देश में गूंजेगी. 


देश गांव
राजनीति Updated On :

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हो गया. चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेहगांव और सुमावली में दोबारा मतदान की मांग की है. कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने पिछले तीन दिनों में पैसा, प्रशासन, शराब, पुलिस का प्रयोग किया है. भाजपा नेता बिकाऊ थे, मतदाता बिकाऊ नहीं हैं. ये स्पष्ट करता है कि भाजपा बौखलाई हुई है.

कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव सच्चाई और झूठ का था.  उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को गुमराह करने प्रयास किया, किन्तु मतदान प्रतिशत और मतदाताओं के  उत्साह देख कर  लगता है हमारे मतदाताओं ने इस बात को समझ लिया था. साथ ही कमलनाथ ने भरोसा जताया कि दस तारीख को मध्यप्रदेश की आवाज़ पूरे देश में गूंजेगी.

कमलनाथ ने जीत का दावा करते हुए कहा- दस तारीख को सिंधिया जी और बीजेपी हार के लिए एक दूसरे पर आरोप लगाएंगे. उन्होंने कहा- 10 तारीख के बाद सिंधिया जी आरोप लगाएंगे कि हम जो हारे हैं वो भाजपा की वजह से हारे हैं और भाजपा कहेगी कि जहां हम हारे हैं हम सिंधिया जी के कारण हारे हैं.

कमलनाथ ने प्रदेश की 28 सीटों पर मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मतदान प्रतिशत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जनता ने उत्साहपूर्वक बढ़-चढ़ कर उपचुनाव में भाग लिया. बंपर वोटिंग हुई है. जनता ने लोकतंत्र में विश्वास व्यक्त करते हुए मतदान को अपना पवित्र कर्तव्य माना है. कुछ स्थानों पर 2018 से ज्यादा वोटिंग हुई है. जितनी बंपर वोटिंग हुई है उतनी बंपर हमारी जीत होगी.

 



Related