राम पर भाजपा का कॉपीराइट नहीं और न ही वे उनके कार्यकर्ता… उमा भारती

उमा के बयान भाजपा के लिए बने हुए चिंता का सबब

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती अपनी पार्टी को लगातार चेतावनी दे रहीं हैं। उनकी ये चेतावनियां काफी साफ़ हैं और उस समय आ रहीं हैं जब वे पार्टी में लगातार उपेक्षित हो रहीं हैं।

अब उमा भारती ने कहा है कि भाजपा वालों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि भगवान राम और हनुमान भाजपा के कार्यकर्ता नहीं हैं। राम-हनुमान को सभी मानते हैं इसलिए किसी का मख़ौल नहीं उड़ाया जाना चाहिए।

गुरुवार को उमा भारती छिंदवाड़ा में थीं। यहां जब उनसे एक सवाल के दौरान कहा गया कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सिमरिया में हनुमान मंदिर बनाया है   मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम, हनुमान अथवा हिंदू धर्म पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है। उन्होंने पार्टी नेताओं को चेताते हुए कहा है कि यदि उन्होंने भ्रम पाल रखा है तो यह विनाशकारी साबित होगा। भगवान राम का भक्त कोई भी हो सकता है।

उमा भारती ने कहा कि हिंदू धर्म, भगवान राम और हनुमान भक्ति पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है। उनका भक्त कोई भी हो सकता है।

उमा भारती पिछले कुछ समय से भाजपा के लिए लगातार चिंता का सबब बनी हुई हैं। पिछले दिनों उन्होंने लोधी समाज के एक कार्यक्रम में जाकर कहा कि कोई उनकी फोटो लेकर आए तो वोट न दें। इसका सीधा सा  मतलब था कि वे भाजपा में हैं लेकिन उनके लिए वोट मांगें ऐसा ज़रूरी नहीं।

उमा की नाराज़गी की वजह प्रदेश की शराब नीति भी बताई जा रही है। उमा जहां शराबबंदी की मांग कर रहीं हैं वहीं प्रदेश सरकार शराब की उपलब्धता को लगातार आसान बना रही है।

 

First Published on: December 30, 2022 4:57 PM