सीएम के मंच से भाजपा नेता ने कांग्रेस प्रत्याशी के पिता को दी उठा ले जाने की धमकी


धमकी देने वाले  नेता मंगल यादव ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के पिता राजनारायण सिंह ने एक सभा में कहा था कि 11 तारीख के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को वे देख लेंगे। इसी बात का उल्लेख करते हुए मंगल यादव ने धमकीभरे लहजे में अपनी बात कही।


देश गांव
राजनीति Updated On :
मंगलवार को मुख्यमंत्री मंधाता विधानसभा के किल्लोत में आम सभा करने पहुंचे (यह तस्वीर सीएम के ट्विटर अकाउंट से ली गई है)


खंडवा। आरोप-प्रत्यारोपों और ज़ुबानी जंग जैसी नोकझोंक से शुरुआत कर अपमानजनक- व्यक्तिगत टिप्पणियों तक पहुंचने वाले मप्र के उपचुनाव अब धमकियों तक भी पहुंच गए हैं।

मंगलवार को मांधाता उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को खुलेआम धमकाने की शिकायत की गई।  यहां के किल्लोद में आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की आम सभा में मंच से भाजपा नेता मंगल यादव दिए गए भाषण से सनसनी फैल गई।

मुख्यमंत्री के मंच पर पहुंचने से पहले युवा मंगल यादव ने अपने भाषण में मांधाता क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह और  उनके पिता पूर्व विधायक राज नारायण सिंह और परिजनों को पुरनी और खंडवा में देख लेने और उठवा लेने की खुली धमकी दे डाली।

धमकी देने वाले  नेता मंगल यादव ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के पिता राजनारायण सिंह ने एक सभा में कहा था कि 11 तारीख के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को वे देख लेंगे। इसी बात का उल्लेख करते हुए मंगल यादव ने धमकीभरे लहजे में अपनी बात कह दी।

इस बारे में कांग्रेसियों ने कहा कि पूर्व विधायक राजनारायण सिंह ने कभी भाजपा कार्यकर्ताओं को कोई धमकी नहीं दी है और उन पर असत्य आरोप लगा कर धमकाया जा रहा है। कांग्रेस ने भाजपा नेता यादव के भाषण पर कड़ी आपत्ति दर्ज करवाते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

कांग्रेस प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता ने इसकी रिटर्निंग आफिसर मांधाता और निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। शिकायत में भाजपा नेता यादव के भाषण को कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्र के मतदाताओं में आतंक फैलाने वाला बताया है।

शिकायत का आवेदन

निर्वाचन अभिकर्ता ने कांग्रेस प्रत्याशी को इस विधानसभा क्षेत्र में मिल रहे भारी जनसमर्थन तथा भाजपा प्रत्याशी के द्वारा दल बदलने से क्षेत्र में उनके विरुद्ध उपजे जनाक्रोश को दबाने के लिए और मतदान को प्रभावित करने के लिए आतंक की राजनीति का प्रयास बताया है। इसके लिए मंगल यादव और इस सभा के आयोजन कर्ताओं के विरुद्ध मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि  इसके पूर्व मान्धाता क्षेत्र में भाजपा की ओर से दो शिकायतें दर्ज करवाईं गई हैं।



Related