कांग्रेस संगठन में बदलाव, रणदीप सुरजेवाला को मिली मप्र की कमान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संगठन में किए बदलाव

कांग्रेस पार्टी ने अपने संगठानात्मक बदलाव किए हैं।  कांग्रेस ने गुरुवार को रणदीप सुरजेवाला को चुनावी मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव और पूर्व विधायक अजय राय को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का प्रमुख नियुक्त किया। इसके साथ ही, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रघु शर्मा की जगह मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया।

कर्नाटक के प्रभारी सुरजेवाला को जय प्रकाश अग्रवाल की जगह मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सुरजेवाला ने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में पार्टी के लिए बेहद अच्छा काम किया और दोनों ही जगह सफलता प्राप्त की। बताया जाता है कि सुरजेवाला के आने के बाद कांग्रेस पार्टी की  रणनीति कुछ बदलेगी।

खड़गे ने राय को, जिन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ असफल रूप से चुनाव लड़ा था, तत्काल प्रभाव से दलित नेता बृजलाल खाबरी की जगह उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “पार्टी निवर्तमान पीसीसी अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, पूर्व सांसद और सभी जोनल अध्यक्षों के योगदान की सराहना करती है।

 

First Published on: August 17, 2023 11:15 PM