राहुल गांधी ने की महाकाल की पूजा, मोदी-मोदी के नारे लगा रहे भाजपाईयो को भी बुलाया पास

राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा, नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मंगलवार को मध्य प्रदेश के शाजापुर शहर में एक आश्चर्यजनक घटना देखने को मिली, जब उनका काफिला इलाके से गुजरा तो भाजपा समर्थकों ने “मोदी-मोदी” के नारे लगाए।

कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नारे लगा रहे कार्यकर्ताओं से जुड़ने के लिए यात्रा को रोक दिया, इसके बाद में शाम को, राहुल गांधी ने एक सभा को अपने संबोधन के दौरान इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि “नफरत का बाजार”  में “मोहब्बत की दुकान”  खोलकर ऐसी घटनाओं का सामना करना आसान था।

लोगों के समूह को देखते ही गांधी ने उनके साथ बातचीत करने के लिए काफिला रोक दिया, एक-दूसरे का अभिवादन किया और हाथ मिलाया, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने “जय श्री राम” के नारे लगाए। संक्षिप्त आदान-प्रदान के बाद, गांधी यात्रा जारी रखने से पहले हाथ हिलाते और चुंबन लेते हुए अपने वाहन पर लौट आए।

बाद में पीटीआई से बात करते हुए, भाजपा पार्षद दुबे ने उनके नारों के जवाब में गांधी के भाव का उल्लेख किया, उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता का स्वागत किया और उन्हें आलू भी भेंट किए। उन्होंने कहा, ”मैंने गांधी से कहा कि आपका स्वागत है।”

यात्रा बाद में दिन में उज्जैन के लिए रवाना हुई। उज्जैन में अपने वाहन से एक सभा को संबोधित करते हुए, गांधी ने यहां कहा, “नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलो। ये काफी आसान है. यह उतना मुश्किल नहीं है।”

राहुल ने यहां महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन किए और पूजा की। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे।

First Published on: March 6, 2024 12:27 AM