भोपाल: CM शिवराज सिंह ने किया ‘आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश’ के रोड मैप का विमोचन


मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरा #आत्मनिर्भर एमपी  देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा। गांव को हमने प्राय: सड़क से जोड़ दिया है। अधोसंरचना के क्षेत्र में भी हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सिंचाई की क्षमता बढ़ाकर किसान की आय को दोगुना करेंगे।


देश गांव
सबकी बात Updated On :

भोपाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोड मैप 2023 का विमोचन किया है. इस अवसर पर सीएम ने कहा –प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से हमने #आत्मनिर्भर एमपी  का रोडमैप तैयार किया है। इस रोडमैप को आज हम जनता के समक्ष प्रस्तुत कर रहे हैं। हम, आप और सभी अधिकारी-कर्मचारी मिलकर इस संकल्प को पूरा करेंगे।

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश2023 के उद्घाटन के मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरा #आत्मनिर्भर एमपी  देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा। गांव को हमने प्राय: सड़क से जोड़ दिया है। अधोसंरचना के क्षेत्र में भी हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सिंचाई की क्षमता बढ़ाकर किसान की आय को दोगुना करेंगे।

सीएम ने कहा कि, पढ़ाई, लिखाई और दवाई पर हमारा फोकस है। निजी क्षेत्र के सहयोग से अस्पतालों की संख्या बढ़ायेंगे। रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए लघु-कुटीर उद्योगों का हम जाल बिछायेंगे।