सीएम शिवराज ने किया रीवा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण

Kumar Manish Kumar Manish
दवा-दारू Updated On :
Super Specialty Hospital At Rewa

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संकट के कारण हमारे हाथ तंग रहे, इसके बावजूद गरीब के कल्याण और सेवा में किसी तरह की कमी नहीं होने दी गई।
अपने लोकार्पण संबोधन के दौरान सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर गरीब कल्याण सप्ताह मनाकर प्रदेश के 37 लाख लोगों को खाद्यान्न पर्ची दी गई। किसानों को फसल बीमा की राशि का भुगतान किया गया।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से किसानों को 6 हजार रुपए की सम्मान निधि में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से 4 हजार रुपए की राशि शामिल कर हर किसान को 10 हजार रुपए की सम्मान निधि हर साल दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे विंध्य को आधुनिक उपचार सुविधाओं की सौगात मिली है।

विकास कार्यों का लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने 399 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास भी किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि चौहान सच्चे जनसेवक के तौर पर जनता की सेवा कर रहे हैं। वहीं, राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में काफी काम हुए हैं और इस संकट से हम जल्द उबरेंगे।



Related