DSGMC ने शुरू किया देश का सबसे बड़ा किडनी डायलिसिस अस्पताल जहां मुफ्त होगा इलाज


इस अस्पताल की सबसे खास बात है कि यह आधुनिक सुविधाओं से लैस है और मरीजों के लिए पूरी तरह से फ्री है। अस्पताल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी जल्द ही शुरू की जाएगी।


देश गांव
दवा-दारू Published On :
dsgmc-kidney-dialysis-hospital

नई दिल्ली। भारत में किडनी की समस्याएं पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ी हैं। मरीजों के बेहतर इलाज के लिए दिल्ली में एक डायलिसिस अस्पताल खोला गया है, जिसमें इलाज पूरी तरह से मुफ्त होगा।

गुरु हरिकिशन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च किडनी डायलिसिस अस्पताल दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी द्वारा खोला गया है।

कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने अस्पताल के अंदर की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि अस्पताल में सभी तरह की हाईटेक फैसिलिटी है।

इस अस्पताल की सबसे खास बात है कि यह आधुनिक सुविधाओं से लैस है और मरीजों के लिए पूरी तरह से फ्री है। अस्पताल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी जल्द ही शुरू की जाएगी।

हाईटेक है पूरा अस्पताल –

इस अस्पताल में 100 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध है। इसमें से 50 बेड और 50 कुर्सियां हैं। मरीजों के इलाज के लिए सभी मशीनें और उपकरण हाईटेक और लेटेस्ट हैं। देशभर से मरीज इस अस्पताल में आ कर इलाज करा सकते हैं।

अस्पताल में नहीं होगा कैश काउंटर –

सिरसा ने अपने वीडियो में बताया है कि इस अस्पताल में कोई कैश काउंटर नहीं होगा। अस्पताल में मरीज का इलाज पूरी तरह से मुफ्त होगा और उससे कोई पैसा नहीं लिया जाएगा इसलिए अस्पताल में कोई कैश काउंटर भी नहीं बनाया गया है। सिरसा ने कहा है कि अस्पताल में केवल इलाज के लिए काउंटर्स होंगे।

सिरसा ने बताया कि अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए पैसे CSR (कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) और सरकारी की आयुष्मान योजना से पैसा लिया जाएगा।

साथ ही मिलेगा लंगर –

सिख धर्म और समुदाय में लंगर खास अहमियत रखता है। ऐसे में इस अस्पताल में मरीजों और उनके परिजनों के लिए लंगर की सुविधा भी रहेगी।

(खबर वेबसाइट द क्विंट.कॉम से साभार ली गई है)



Related