29 जनवरी को बुध का उदय और शुक्र होंगे मार्गी, आपकी राशि पर पड़ेगा यह प्रभाव

इन दोनों प्रमुख ग्रहों का प्रकृति परिवर्तन आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में बदलाव दिखा सकता है। विभिन्न राशि के जातकों के लिए भी आने वाला समय राहत भरा रहेगा।

budh shukra

ज्योतिष शास्त्र में व्यापार, व्यवसाय, वाणी और प्रकृति के कारक ग्रह माने जाने वाले बुध 29 जनवरी को पूर्व दिशा में उदय होंगे। वहीं समृद्धि, ऐश्वर्य व सौंदर्य के कारक शुक्र इसी दिन मार्गीय होने जा रहे हैं।

ग्रह मंडल के इन दोनों प्रमुख ग्रहों का प्रकृति परिवर्तन आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में बदलाव दिखा सकता है। विभिन्न राशि के जातकों के लिए भी आने वाला समय राहत भरा रहेगा।

ज्योतिषाचार्य डॉ. अशोक शास्त्री के अनुसार 29 जनवरी को बुध के पूर्व दिशा में उदय होते ही बाजार में गति आएगी। पिछले कुछ समय से पेट्रोलियम पदार्थों के भावों में उतार-चढ़ाव से आमजन परेशानी का अनुभव कर रहे थे।

29 जनवरी को बुध के उदय होते ही पेट्रोलियम पदार्थों के भावों में कमी नजर आ सकती है। वर्तमान में बुध मकर राशि में शनि के साथ गोचर कर रहे हैं। सूर्य, बुध व शनि की युति श्रेष्ठ मानी जाती है। हालांकि बाजार में उतार-चढ़ाव का संदेश भी देती है। बुध के उदय होने से बाजार अवश्य संभलेगा।

शास्त्री के अनुसार 29 जनवरी को दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर शुक्र ग्रह मार्गी होने जा रहे हैं। इनकी मार्गीय गति आर्थिक दृष्टिकोण से भारत की स्थिति को मजबूत करेगी।

वर्तमान में शुक्र धनु राशि में मंगल के साथ गोचर कर रहे हैं। यह स्थिति बहुत अच्छी नहीं मानी जाती है। फिर भी भारत का कृषि बाजार एशिया में अपना प्रभाव छोड़ सकता है। इसका लाभ आने वाले समय में दिखाई देगा।

शास्त्री ने बताया कि बुध व शुक्र दोनों ही ग्रह बाजार, व्यापार व धन से जुड़े ग्रह हैं। देश, समाज व व्यक्ति को समृद्धि की ओर आगे बढ़ाते हैं। इनके अस्त तथा वक्रगत होने अथवा अन्य ग्रहों के साथ पापाक्रांत होने पर बाजार प्रभावित होते हैं।

आय में अवरोध, मानसिक परेशानी भी होती है। अब क्रमानुसार इनके उदय व मार्गी होने से समस्याओं का निराकरण होगा। विभिन्न राशि के जातकों को भगवान गणपति व भगवान दत्तात्रेय की आराधना करने से लाभ प्राप्त होगा।

किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव –

First Published on: January 29, 2022 3:49 PM