भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी पहुंचे उज्जैन, महाकालेश्वर और बगलामुखी के करेंगे दर्शन

ओमकारेश्वर में अभिषेक और नर्मदा आरती के बाद अब महाकाल मंदिर में राहुल गांधी करेंगे पूजा

इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज उज्जैन पहुंच रही है। इसके बाद बुधवार को यात्रा को आराम दिया गया है। हालांकि इस दिन राहुल गांधी गुजरात के दौरे पर होंगे। सोमवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा प्यार मिला और यहां की जनता को देखकर वे हैरान हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उज्जैन में भी बड़ी भीड़ उन्हें देखने के लिए उमड़ रही है।

 

उज्जैन में राहुल गांधी महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा सांवेर से निकल कर करीब 10 बजे उज्जैन पहुंच रही है। यहां महाकालेश्वर मंदिर और बगलामुखी माता के दर्शन करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी क्षिप्रा नदी की आरती भी करेंगे। बताया जा रहा है कि राहुल की इस यात्रा को सियासत से दूर रखने के लिए नेताओं को बयान न देने के लिए कहा गया है।

इसके बाद राहुल गांधी एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे। हास्य कवि और व्यंग्यकार संपत सरल भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो गए हैं। मंगलवार को उज्जैन में होने वाली सभा में वह भी शिरकत करने जा रहे हैं।

अपने नेता का स्वागत करने के लिए उज्जैन में कांग्रेस कार्यकर्ता और बड़े नेता लगातार सक्रिय हैं। यात्रा के इंदौर पहुंचने के साथ ही उज्जैन में बड़े पैमाने पर पोस्टर बैनर लगाने का काम शुरू कर दिया गया था।

First Published on: November 29, 2022 10:22 AM