दिल्ली में थाने में शिकायत दर्ज कराने आए युवक ने 5 पुलिसकर्मियों को चाकू से गोदा

shahdara cyber police station

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के शाहदरा साइबर पुलिस थाने में एक सिरफिरे युवक ने 5 पुलिसवालों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए।

घायलों में 4 दिल्ली पुलिस के जवान हैं, जबकि एक होमगार्ड का जवान है। मिली जानकारी के अनुसार युवक यहां शिकायत दर्ज कराने आया था। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

बिहार के अररिया में भूकंप का झटका, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.8 आंकी गई – 

बिहार के अररिया में बुधवार शाम 6 बजकर 41 मिनट पर भूकंप का हलका झटका आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.8 आंकी गई। इसका केंद्र 29 किमी की गहराई में था।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए सोनिया गांधी ने ED से और समय देने की मांग की – 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से दफ्तर में उपस्थित होने के लिए और समय देने की मांग की है। उन्होंने इसके लिए अपनी खराब तबीयत का हवाला दिया है।

सोनिया ने इस बारे में ED को चिट्‌ठी लिखी है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने सोनिया गांधी की यह मांग मान ली है, लेकिन अगली तारीख अभी तय नहीं की गई है।

मालूम हो कि सोनिया गांधी को ED ने पूछताछ के लिए 23 जून को दफ्तर बुलाया था। ED उनसे नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ करना चाहती है।

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण बने बाढ़ जैसे हालात, जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद – 

कश्मीर में पिछले चार दिन से हो रही भारी बारिश के चलते नदियों और नहरों में जलस्तर बढ़ गया है। इसके चलते यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

पानी घरों में घुस गया है और कई पुल भी ढह गए हैं। सड़कों पर पानी भरने की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे भी बंद किया गया है। स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

असम के सीएम की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर किया 100 करोड़ की मानहानि का केस –

असम के सीएम डॉ. हेमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भूइयां सरमा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर मानहानि का केस दर्ज कराया।

मंगलवार को गुवाहाटी कामरूप के सिविल जज कोर्ट में रिंकी सरमा ने 100 करोड़ के हर्जाने की मांग करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया। सिसोदिया ने हेमंत बिस्वा की पत्नी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कोविड पीपीई किट की खरीद में भ्रष्टाचार किया।

नौसेना आज जारी करेगी ‘अग्निपथ’ के तहत होने वाली भर्तियों का कैलेंडर –

सेना में अग्निवीरों की भर्ती को लेकर भारतीय नौसेना के वाइस एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी ने बताया कि भर्ती कैलेंडर जारी करने की तिथि 25 जून तय की गई थी, लेकिन यह बुधवार 22 जून को जारी किया जाएगा।

अग्निपथ के पहले बैच के लिए 1 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी, वहीं 9 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। नौसेना के मुताबिक 15 से 30 जुलाई तक भर्ती के लिए आवेदन जमा करना होगा।

गैंगस्टर लॉरेंस की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी –

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ गई है। लॉरेंस अब 27 जून तक पुलिस रिमांड में रहेगा। मंगलवार देर रात उसे मानसा कोर्ट में पेश किया गया।

रिमांड मिलने के बाद पंजाब पुलिस उसे मानसा से रात को ही खरड़ स्थित क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) स्टाफ के दफ्तर ले आई है।

पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि कई गैंगस्टरों से लॉरेंस के सामने बिठाकर पूछताछ करनी है। इसके अलावा मूसेवाला हत्याकांड की साजिश कैसे रची गई, इसके बारे में भी पता लगाना है।

कानपुर में सेडलरी गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, अलमारी कारखाना भी राख –

कानपुर के सुजातगंज में मंगलवार को अचानक सेडलरी गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। पड़ोस में स्थित अलमारी के कारखाने को भी आग ने चपेट में ले लिया।

कारखाना जलकर राख हो गया है । सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया।

First Published on: June 22, 2022 2:07 PM