कांग्रेस के वचन पत्र में कोरोना की दवाई, BJP ने की खिंचाई

मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने वचन पत्र जारी किया है. जिसमें कोरोना वायरस को लेकर घोषणा की गई है. कांग्रेस के इसी पत्र को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है. कोरोना को लेकर की गई घोषणा को हास्यास्पद बताया है. उन्होंने विपक्षी दल पर बरसते हुए कहा कि जिन राज्य में कांग्रेस की सरकार है और वहां लॉक डाउन है उन राज्यों में यह दवा क्यों नहीं सप्लाई करते हैं.

शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन विभाग मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए उसके पास कोई दवा नहीं है. उन्होंने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को यह दवा भेजनी चाहिए थी. मध्य प्रदेश अन्य राज्यों से काफी अच्छी स्थिति में है, कांग्रेस का यह बयान हास्यास्पद है. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस के वचन पत्र को धोखा पत्र बताया है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में होने वाले 28 सीटों पर जनता को साधने के लिए कांग्रेस ने अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. यह वचन पत्र सिर्फ 28 सीटों के लिए है. इसमें सबसे बड़ी बात यह कि कांग्रेस ने कोरोना फैमिली के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है. यह नौकरी उस व्यक्ति के पारिवारिक सदस्य को मिलेगी जिसकी कोरोना से मौत हो गई है.

‘वचन पत्र’ के मुताबिक राज्य में कांग्रेस सरकार की वापसी होने पर छत्तीसगढ़ सरकार की गौधन योजना को लागू किया जाएगा. इसके अलावा कांग्रेस सरकार आने पर कोरोना को राजकीय आपदा घोषित किया जाएगा. साथ ही सरकार फुटकर व्यापारियों का 50 हजार तक का कर्ज माफ करेगी.
First Published on: October 1, 2020 6:15 PM