covid-19 का ब्रिटेन में नया स्ट्रेन, भारत ने 31 दिसंबर तक सभी फ्लाइट्स पर लगाई रोक


ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया व ज्यादा खतरनाक स्ट्रेन मिलने के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगाने का फैसला किया है।


देश गांव
बड़ी बात Published On :
ban-on-uk-flights

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया व ज्यादा खतरनाक स्ट्रेन मिलने के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगाने का फैसला किया है।

केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ब्रिटेन से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर यह बैन 22 दिसंबर रात 11.59 बजे 31 दिसंबर रात 11.59 बजे तक रहेगा।

साथ ही साथ ही जो लोग कल आधी रात से पहले तक तक ब्रिटेन से भारत पहुंचेंगे, उनका एयरपोर्ट पर ही RT-PCR टेस्ट किया जाएगा।

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का बदला हुआ रूप पाया गया है, जो पहले वाले वायरस से 70% ज्यादा संक्रमण फैलाने वाला है। इसे वैज्ञानिकों ने VUI-202012/01 नाम दिया गया है।

इससे भारत में भी दहशत का माहौल है। उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से घबराने की जरूरत नहीं है और सरकार इसे लेकर सतर्क है।

सोमवार को सोशल मीडिया कम्युनिटी LocalCircles ने दिल्ली में 7091 लोगों पर सर्वे किया था, जिनमें से 50 फीसदी लोगों ने कहा कि ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका समेत कोरोना वायरस के नए रूप से प्रभावित देशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स तुरंत बंद कर देनी चाहिए।