फिर लौटा कोरोना वायरस, इंदौर-भोपाल में सख़्ती पर सोमवार को होगा फैसला


आने वाले दिनों में प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर कुछ कड़े कदम उठा सकती है। इस दौरान बाजारों में भीड़ पर काबू रखने के लिए सख्ती की जा सकती है। 


देश गांव
बड़ी बात Updated On :
corona in indore

इंदौर। कोरोना संक्रमण की स्थिति बिगड़ रही है। प्रदेश में  शुक्रवार को 603 कोरोना संक्रमित मिले थे। इस दौरान इंदौर में 246 कोरोना संक्रमित मिले थे। ऐसे में एक बार फिर इन शहरों में नाईट कर्फ्यू को लेकर सुगबुगाहट तेज़ है। हालांकि नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा या नहीं यह अगले 24 से 36 घंटों में तय होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुताबिक इसका फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान उनकी तबियत बिगड़ी थी। जिसके बाद वे अचानक कार्यक्रम से चले गए थे। खंडवा के सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का कुछ दिनों पहले ही कोरोना संक्रमण के कारण निधन हुआ था।

मुख्यमंत्री ने भोपाल में हुनर हाट कार्यक्रम के दौरान इस बारे में बात की और स्थिति स्पष्ट की। हालांकि प्रदेश में संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री चिंतित नज़र आ रहे थे लेकिन उन्होंने कहा है कि नाईट कर्फ्यू का फैसला सोच-समझकर ही होगा।

इससे पहले इंदौर में 246 नए संक्रमित मिलने के बाद से ही माहौल चिंताजनक हो गया है। यहां कलेक्टर मनीष सिंह ने लोगों से कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही न बरतने की अपील की है।  इंदौर में संक्रमण की दर कम होने के बाद से ही लगातार बाज़ारों में खासी भीड़-भाड़ रही है।

आने वाले दिनों में प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर कुछ कड़े कदम उठा सकती है। इस दौरान बाजारों में भीड़ पर काबू रखने के लिए सख्ती की जा सकती है।

इंदौर-भोपाल सहित जिन भी शहरों में  रोजाना दस से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं वहां सरकार की नजर पहले ही है। इन इलाकों में दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग रखने और इसके लिए रस्सी बांधने जैसे उपाय करने के लिए कहा गया है।

 



Related