देवेंद्र चौरसिया हत्याकांडः SC की सख्‍ती और भरभरा कर ढहा रामबाई का रसूख़, बंगले पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस

दमोह के सागर मार्ग पर स्थित विधायक राम बाई परिहार का बंगला है, जिसका अधिकांश हिस्सा अतिक्रमण करके निर्माण किया गया है। इस अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से गिराए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

bsp mla rambai parihar

दमोह। देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड के मामले में आरोपी गोविंद सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस अब खासी सक्रिय नजर आ रही है। गोविंद सिंह बीएसपी विधायक रामबाई के पति है और 2 साल से इस मामले में फरार हैं।

हालांकि गोविंद सिंह को कई बार देखा गया लेकिन पुलिस ने उन पर कार्रवाई नहीं की। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की राज्य सरकार पर टिप्पणी के बाद यह मामला एक बार फिर गर्म हो गया है।

बुधवार को पुलिस और प्रशासन की टीम सागर रोड स्थित पथरिया विधायक रामबाई परिहार के बंगले पर पहुंची। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रशासन जेसीबी मशीन लेकर रामबाई के बंगले के इर्द-गिर्द मौजूद अतिक्रमण हटाने पहुंचा था।

इस दौरान कई बार विधायक रामबाई अधिकारियों को समझाती-बुझाती नज़र आईं, लेकिन अधिकारियों के तेवर आज सख्त थे और रामबाई अपने मिजाज के उलट बेहद नर्म नज़र आ रहीं थीं।

यह खबर भी पढ़ेंः कॉम्बैट ट्रेनिंग के लिए टेक ऑफ कर रहा एयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, ग्रुप कैप्टन शहीद

दमोह के लोगों को उम्मीद थी कि इंदौर में हो रहीं कार्रवाई की तरह आज रामबाई का बंगला भी तोड़ा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस कार्रवाई में रामबाई का बंगला तो बच गया, लेकिन बंगले के पास जिस सरकारी जमीन और नाले पर उनका कब्जा बताया गया था, वह मुक्त करवा दिया गया।

तहसीलदार बबीता राठौर ने इस कब्जे को गिरा दिया। इस कार्रवाई के साथ ही इलाके में रामबाई के रसूख़ को ख़ासा झटका लगा।

हालांकि उनके परिवार पर पहले से ही कई तरह की आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन रामबाई के विधायक बनने के बाद से राजनीतिक अस्थिरता के चलते उनके कद में काफ़ी बढ़ोत्तरी हो गई थी जिसकी वजह से अब तक वे अपने पति गोविंद सिंह को बचाती रहीं।

यह खबर भी पढ़ेंः लौटा कोरोनाः अब सख़्ती शुरू, इंदौर-भोपाल में नाइट कर्फ्यू, होली भी हो सकती है बेरंग

हालांकि सुप्रीम कोर्ट की तल्ख़ टिप्पणियों के बाद सरकार हरकत में आई और रामबाई का रसूख़ भरभराकर ढ़ेर होता नजर आ रहा है।

बता दें कि पथरिया विधायक रामबाई परिहार का पति गोविंद हटा के देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में फरार चल रहा है और उसकी गिरफ्तारी के लिए एमपी पुलिस ने एसटीएफ की सात टीमें बनाई हैं।

यह खबर भी पढ़ेंः MP न्यूनतम मजदूरी में सबसे फिसड्डी, मनरेगा में बढ़े तीन रुपये

एसटीएफ की लगातार कई जगहों पर दबिश दे रही है लेकिन अभी तक गोविंद सिंह के पकड़े जाने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने बुधवार को बताया कि गोविंद सिंह की गिरफ्तारी में मददगार होने वाली सूचना देने पर 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

First Published on: March 17, 2021 6:27 PM