संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सरकार के सुलूक के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ का वादा, हम करेंगे नियमित…

कमलनाथ ने की सरकार की आलोचना, कहा ये व्यवहार अंग्रेजी हुकूमत की याद दिलाता है।

भोपाल। प्रदेश में संविदाकर्मी नियमितिकरण की मांग कर रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तो हड़ताल कर रहे हैं। इस हड़ताल और धरना प्रदर्शन के चलते प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी इन संविदाकर्मियों के बीच पहुंचे थे जहां उन्हें खासी नाराज़गी झेलनी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने विरोध करने वाले संविदाकर्मियों को हिरासत में लिया और बाद में इन कर्मियों को रस्सियों में बांधकर ले जाती हुई पुलिस की तस्वीरें चर्चाओं में रहीं। इन तस्वीरों के बाद माहौल गर्मा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अब ऐलान किया है कि कांग्रेस सरकार आते ही संविदाकर्मियों को नियमित किया जाएगा। कमलनाथ ने संविदाकर्मियों पर की गई इस कारवाई की तुलना अंग्रेजी हुकूमत से की है।

कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा  ‘संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को रस्से से बाँध कर ले जाना और जेल में ठूँस देना अंग्रेज़ी हुकूमत की याद दिलाता है। मेरी सरकार ने संविदाकर्मियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन सत्तालोभियों ने सरकार गिरा दी। मैं संविदाकर्मियों को नियमित करने के लिये आज भी वचनबद्ध हूँ।’

संविदाकर्मियों की हड़ताल पिछले करीब दो हफ्ते से जारी है। इस दौरान प्रदेश के अस्पतालों में खासी अव्यवस्था रही है। इस दौरान एक नवजात बच्ची की मौत की खबर रीवा से आई। वहीं संविदाकर्मियों ने दमोह में मुख्यमंत्री के नाम अपने खून से नारे लिखकर अपनी मांगे रखीं।

इन संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने शनिवार को भोपाल के जेपी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को घेर लिया था। ये कर्मचारी स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर अपनी मांग रखना चाहते थे लेकिन स्वास्थ्य मंत्री वहां से निकल गए। इसके बाद पुलिस ने कर्मचारियों पर कार्रवाई की और 8 कर्मचारियों को स्सी में बांधकर गिरफ्तार किया गया और जेल भेज दिया गया। इसके बाद से ही प्रदेश के सभी विभागों के संविदाकर्मियों में खासी नाराजगी है और संविदाकर्मी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर अभियान चला रहे हैं।

First Published on: December 25, 2022 1:38 PM