1993 मुंबई धमाके के 4 आरोपियों को गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद में किया गिरफ्तार

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद एटीएस ने अबू बकर, यूसुफ भटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। फिलहाल गिरफ्तारी के बाद इनसे पूछताछ की जा रही है।

gujarat ats caught bomb blast accused

अहमदाबाद। गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते यानी एटीएस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों में वांछित चार आरोपियों को अहमदाबाद से धर दबोचा है।

एटीएस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ये सभी आरोपी मुंबई बम धमाकों के बाद विदेश भागने में कामयाब रहे थे और अब फर्जी पासपोर्ट पर अहमदाबाद आए थे।

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद एटीएस ने अबू बकर, यूसुफ भटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है। फिलहाल गिरफ्तारी के बाद इनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अबू बकर, यूसुफ भटाका, शोएब बाबा और सैयद कुरैशी ने सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अपने पते बदल दिए थे और इनके पासपोर्ट में दर्ज सभी जानकारियां फर्जी निकलीं।

पुलिस की जांच में यह सत्यापित हुआ कि ये चारों 1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोपी हैं।

बता दें कि 12 मार्च 1993 को मुंबई में सिलसिलेवार 12 बम धमाके हुए थे, जिसमें 250 से अधिक ने अपनी जान गंवाई थी और 800 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

First Published on: May 17, 2022 2:58 PM