11 महीने के बच्चे को खाना नहीं दे पा रहा था युवक, नहर में फेंका

युवक आर्थिक तंगी से खासा परेशान था और उसके चलते उसने मरने का भी फैसला किया लेकिन अंततः जालौर में अपने बेटे को नहर में फेंक दिया।

भोपाल। राजस्‍थान के जालोर जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां एक युवक द्वारा अपने 11 महीने के बेटे को नहर में फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक युवक ने अपने बेटे को इसलिए नहर में फेंक दिया क्योंकि वह से कुछ खिला नहीं पा रहा था। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और 24 घंटे बाद बच्चे का शव नहर से बरामद किया है।

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मुकेश बेरवाल है जो अपनी पत्नी उषा और बेटे राजवीर के साथ जालौर जिले के सांचौर इलाके में पहुंचा था। मुकेश मूलतः गुजरात का रहने वाला है।

आरोपी मुकेश अपनी पत्नी और बच्चे के साथ

एनडीटीवी की खबर के अनुसार सांचौर के थानाधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा, “दंपति अपने बेटे को एक अच्छा जीवन देना चाहते थे, लेकिन मुकेश कुछ ज्यादा कमा नहीं पा रहा था। उसकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि वह अपने बच्चे को पूरा खाना भी नहीं खिला पा रहा था, इस दौरान उसे भीख तक मांगी लेकिन गुजारा नहीं हुआ। इसलिए उसने उसे मारने का फैसला किया।”

कुमार के अनुसार, “मुकेश अपनी पत्‍नी और बच्चे के साथ सांचौर पहुंचा। उसने उषा से कहा कि वह बच्‍चे को अपने पिता के पास छोड़कर आ रहा है, तब तक वह वहीं रुके. मुकेश ने कहा कि चूंकि, दोनों ने अंतरजातीय विवाह किया है, इसलिए उसके पिता उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे।”

थानाधिकारी ने बताया कि इसके बाद मुकेश ने मासूम बच्‍चे को ले लिया और करीब 150 से 200 मीटर दूर जाकर नहर में फेंक दिया। कुमार के मुताबिक, मुकेश ने अपने बेटे को नहर में फेंकने से पहले चारों तरफ देखा और जब उसे विश्वास हो गया कि कोई उसे नहीं देख रहा है, तब उसने बच्‍चे को नहर में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि हालांकि, एक स्थानीय व्यक्ति ने मुकेश को दूर से ऐसा करते हुए देख लिया।

कुमार के अनुसार, मुकेश ने लौटकर उषा से कहा कि लड़का अब अपने दादा के पास है और दोनों जैसे ही वहां से आगे बढ़े, उस स्थानीय व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया. कुमार ने बताया कि संबंधित व्यक्ति ने पुलिस को भी सूचित किया, जिसके बाद मुकेश को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की गई. उन्होंने बताया कि पूछताछ में मुकेश ने युवक को नहर में फेंकने की बात कबूल की है.

First Published on: August 20, 2022 5:57 PM