MP: प्रदेश के 93 निजी अस्पतालों में भी इलाज करा सकेंगे सरकारी कर्मचारी और उनके परिजन


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को घोषणा की कि प्रदेश के 93 निजी अस्पतालों में शासकीय कर्मचारी व उनके परिजनों को जांच व उपचार की सुविधा मिलेगी।


देश गांव
बड़ी बात Published On :
shivraj chouhan 7th pay commission

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के शासकीय कर्मचारी और उनके परिजन अब प्रदेश के 93 चिन्हित निजी अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को घोषणा की कि प्रदेश के 93 निजी अस्पतालों में शासकीय कर्मचारी व उनके परिजनों को जांच व उपचार की सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शासकीय सेवकों को पूर्व में निजी चिकित्सालयों में उपचार करवाने पर चिकित्सा प्रतिपूर्ति नहीं हो पाती थी।

अब शासकीय अधिकारी-कर्मचारी विभिन्न बीमारियों का उपचार शासन द्वारा चिन्हित निजी चिकित्सालयों में करवा कर चिकित्सा प्रतिपूर्ति भी प्राप्त कर सकेंगे।

गंभीर बीमारियों में कैंसर, एमआरआई, सीटी स्कैन, हृदय रोग, हेड इनज्युरी, न्यूरो सर्जरी, स्पाइनल सर्जरी, किडनी ट्रांसप्लांट, होमो डायलसिस, हिप-नी-एल्बो शोल्डर आंशिक रिप्लेसमेंट, मेमोग्राफी और कॉकलियर इंप्लांट शामिल है।

इसके साथ ही अन्य बीमारियों का इलाज और जांच करवाई जा सकेगी। जांच एवं इलाज के बाद शासकीय कर्मी अपने विभाग में चिकित्सा रिफंड भी ले सकेंगे।

सीएम शिवराज चौहान ने बताया कि प्रदेश के शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को दीपावली से पहले एरियर्स और त्योहार अग्रिम उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।

मध्यप्रदेश शासन द्वारा सातवें वेतन की तीसरी किश्त का 25 प्रतिशत और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 10 हजार रुपये त्योहार अग्रिम देने के आदेश जारी कर दिया गया है।

विभिन्न विभागों के अधिकारियो-कर्मचारियों को यह राशि दीपावली के पहले मिल जाएगी।



Related