ममता बनर्जी ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- हर जगह सरकार तोड़ रही

DeshGaon
बड़ी बात Published On :
mamta banerjee

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता में शहीद दिवस रैली का आयोजन किया। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा हर जगह सरकार तोड़ रही है, भाजपा का यही काम है। बंगाल में उन्होंने हमें हराने की कोशिश, लेकिन हरा नहीं सकी। 2021 में जनता ने उन्हें दिखा दिया।

ममता ने कहा कि अब तो मूढ़ी पर जीएसटी लग गया है तो क्या भाजपा के लोग अब मूढ़ी नहीं खाएंगे। मिठाई, लस्सी, दही पर जीएसटी लगा है। लोग क्या खाएंगे? मरीज के अस्पताल में भर्ती होने पर भी जीएसटी लगा दिया। अब ये बताएं कि मरने पर कितनी जीएसटी लगेगा।

आज की अन्य प्रमुख खबरें…

केजरीवाल का ऐलान, सरकार बनने के बाद गुजरात में 300 यूनिट तक फ्री बिजली –

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आज गुजरात में फ्री बिजली को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से हमने पंजाब में बिजली फ्री की है, लोग चाहते हैं कि गुजरात में भी बिजली फ्री हो जाए।

जो हमने दिल्ली और पंजाब में किया है वही गुजरात में करेंगे। AAP की सरकार बनने के बाद 3 महीने के अंदर गुजरात में 300 यूनिट हर परिवार की बिजली फ्री होगी।

केरल NEET कंट्रोवर्सी में दो और शिक्षक गिरफ्तार –

केरल के कोल्लम में 17 जुलाई को NEET के लिए चेकिंग के दौरान लड़कियों से इनवियर उतारने को कहा गया था। इस मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अब तक कुल गिरफ्तार लोगों की संख्या 7 हो गई है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए प्रोफेसर प्रीजी कुरियन और डॉ. शमनाद दोनों ने ही अधिकारियों को ऐसी चेकिंग करने का आदेश दिया था।

पुलिस ने बुधवार तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से तीन महिलाएं परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से थीं, जबकि दो महिलाएं कॉलेज से थीं।

पंजाबः मुख्यमंत्री भगवंत मान पेट में दर्द के बाद दिल्ली के अपोलो में भर्ती –

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को देर शाम दिल्ली के अपोलो अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सूचना है कि देर शाम उनके पेट में दर्द उठा, जिसके बाद चेकअप के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

फिलहाल सीएम टीम की तरफ से इसे रुटीन चेकअप कहा जा रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

नौसेना के एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रमादित्य में ट्रायल के दौरान आग लगी –

नौसेना के एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रमादित्य में समुद्र में ट्रायल के दौरान आग लग गई। कुछ ही देर बाद नौसेना एयरक्राफ्ट में लगी आग पर काबू पा लिया गया।

हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। अभी आग लगने की वजह सामने नहीं आई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

नीति आयोग इंडिया इनोवेशन इंडेक्स का तीसरा एडिशन जारी करेगा –

नीति आयोग 21 जुलाई को नीति भवन में इंडिया इनोवेशन इंडेक्स का तीसरा एडिशन जारी करेगा। यह इनोवेशन इडेक्स नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी जारी करेंगे।



Related