कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी शो करने की इजाजत

DeshGaon
बड़ी बात Published On :
munawar-faruqui

नई दिल्ली। स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग यूनिट ने दिल्ली में शो करने की इजाजत नहीं दी है जो 28 अगस्त को होना था।

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने इस यूनिट को पत्र लिखकर कहा था कि इस शो से इलाके के सांप्रदायिक सौहार्द्र पर असर पड़ेगा। इसके बाद लाइसेंसिंग यूनिट ने यह फैसला लिया।

बता दें कि इससे पहले विश्व हिंदू परिषद ने भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर इस शो को रद्द करने की मांग की थी।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

परिवार को दुबई जाने से रोकने के लिए फोन पर कहा- फ्लाइट में बम है, उड़ान टली –

चेन्नई से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो फ्लाइट शनिवार को देरी से उड़ी। फ्लाइट को सुबह 7.20 बजे उड़ान भरनी थी लेकिन एक व्यक्ति अपने परिवार के सदस्यों को दुबई जाने से रोकना चाहता था। उसने नशे में धुत्त होकर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके फ्लाइट में बम होने का दावा किया।

इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने फ्लाइट में बम ढूंढ़ना शुरू किया, लेकिन कोई बम नहीं मिला। अब ये फ्लाइट शाम तक टेक-ऑफ करेगी। वहीं, पुलिस ने कॉल ट्रेस करके व्यक्ति की पहचान की और उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में जीत दर्ज की –

ओलिंपिक चैंपियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग में 89.08 मीटर के पहले थ्रो के साथ अपनी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही वह डायमंड लीग मीटिंग खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने।

वहीं, जैकब वाडलेज 84.56 मीटर थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। नीरज ने डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। यह 7 और 8 सितंबर को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में होगा।

केरल हाईकोर्ट का आदेश- अवैध धार्मिक और प्रार्थना स्थल बंद करो

केरल हाईकोर्ट ने अवैध धा‌र्मिक और प्रार्थना स्थलों पर कड़ा रुख अपनाते हुए इन्हें बंद करने का आदेश दिया है। जस्टिस पीवी कुन्हीकृष्णन की पीठ ने नूरुल इस्लाम संगम की याचिका का निपटारा करते हुए यह आदेश दिया।

याचिका में मलप्पुरम जिले के नीलांबुर के पास एक गांव में व्यावसायिक इमारत को मस्जिद में बदलने की मांग की गई थी। केरल में अस्पतालों से तीन गुना से ज्यादा पूज‌ास्थल हैं।

हाईकोर्ट ने 2011 की जनगणना के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में सभी समुदायों के लिए पर्याप्त धार्मिक स्थल और प्रार्थना कक्ष हैं।

केरल में 1018 गांव हैं। 87 पालिकाओं और 6 निगमों में 29,565 अस्पताल और 101,140 पूजास्थल हैं। अगर धर्मस्थलों, प्रार्थनास्थलों को बिना दिशा-निर्देश अनुमति दी जाती है, तो नागरिकों के रहने के लिए जगह नहीं होगी।



Related