300 फीट गहरे बोरवेल में फंसी मासूम को बचाने के लिए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी, अब आर्मी को बुलाया गया


सेना के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जल्द ही उनकी पूरी टीम वहां होगी और अपना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करेगी।


DeshGaon
घर की बात Published On :
sehore rescue operation army call

सीहोर। जिले के मुंगावली गांव में मंगलवार दोपहर 2 बजे से सृष्टि को बोरवेल से निकालने के लिए चलाया गया रेस्क्यू लगातार जारी है। इस बीच करीब 25 फीट की गहराई में फंसी सृष्टि खिसककर करीब 50 फीट नीचे चली गई थी और अब संभवत: 110 फीट से भी नीचे चली गई है।

बताया जा रहा है कि रेस्क्यू टीम ने उसे निकालने के लिए बोर के समानांतर करीब 27 फीट गहरा गड्ढ़ा कर लिया था, लेकिन अब शायद इतनी गहराई से गड्ढ़े से बच्ची को निकालना शायद बचाव दल के लिए संभव न हो, इसलिए अब सेना को बुलाया गया जिनकी मदद से बच्ची को निकाला जाए।

सेना के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जल्द ही उनकी पूरी टीम वहां होगी और अपना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करेगी।

सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 8 बजे तक करीब 30 फीट तक खुदाई की जा चुकी थी। पूरी रात रेस्क्यू चला, लेकिन 12 फीट के बाद पत्थर आना शुरू हुआ, जिससे खुदाई में ज्यादा समय लगा।

girl in borewell sehore

मजबूत पत्थर को तोड़ने के लिए 6 पोकलेन लगी हैं। जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी का कहना है कि बच्ची में मूवमेंट नजर नहीं आ रहा है, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोरवेल के समानांतर पिछले 18 घंटे से लगातार खुदाई करने वाले दल के सदस्यों का कहना है कि जहां पहले बच्ची करीब 25 फीट पर नजर आ रही थी, अब वह खिसककर संभवतः 110 फीट गहराई में जा चुकी है।

sehore borewell rescue operation

दरअसल, यहां 12 फीट के बाद मजबूत पत्थर आना शुरू हो गया था जिसको लगातार हाइड्रोलिक ब्रेकन, रॉक ड्रिल मशीन, पोकलेन मशीन के पत्थर तोड़ने पर निकालने से हुए कंपन के कारण बच्ची और नीचे खिसककर करीब 110 फीट गहराई में पहुंच गई।

खेलते-खेलते बोरवेल में जा गिरी बच्ची –

मंगलवार को दोपहर 1:15 बजे उस समय अफरा-तफरी मच गई जब ढाई वर्ष की सृष्टि पुत्री राहुल कुशवाह खेलते हुए करीब 300 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिर गई। मां रानी कंडे थोप रही थी और उसकी आंखों के सामने खेलते-खेलते हुए वह पड़ोसी गोपाल खेत में खुले पड़े बोर के पास जा पहुंची। कुछ देर बाद जब वह बोर के पास पड़ी बजरी से फिसलते हुए दिखाई दी तो मां दौड़कर उसके पास पहुंची, लेकिन जब तक ढाई साल के बच्ची बोर में गिर चुकी थी।

इसके बाद वह जोर-जोर से चिल्लाई तो लोग जुटे और घटना आग की तरह फैल गई। पुलिस व प्रशासनिक अमला बिना समय गंवाए एनडीआरएफ के साथ मौके पर पहुंचा और तत्काल रेस्क्यू शुरू किया। चार बुलडोजर, तीन पोकलेन मशीन से खोदना शुरू किया, वहीं ऑक्सीजन पाइप बोर में डाला गया जबकि कैमरे से बच्ची को देखा गया, जो करीब 25 फीट बोर के अंदर बताई जा रही थी। रेस्क्यू के बीच बच्ची की सलामती के लिए हजारों लोग प्रार्थना कर रहे हैं।



Related