बहुजन समाज पार्टी के दस नए चेहरों में एक पूर्व तहसीलदार भी

देश गांव
भोपाल Updated On :

भोपाल। प्रदेश  में उपचुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। अभी से नई सरकार के कयास लगाए जा रहे हैं। सरकार बनाने के लिए  दोनों प्रमुख दल अपनी-अपनी ओर से पूरी ताकत लगा रहे हैं।  इस बीच बहुजन समाज पार्टी भी एक अहम किरदार अदा कर सकती है। ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीएसपी की अच्छी स्थिति है। ऐसे में वहां उन्हें अच्छे वोट मिलने की उम्मीद है हालांकि पार्टी नेता यह मानकर चल रहे हैं कि प्रदेश में मौजूदा माहौल के हिसाब से वे दोनों ही दलों का खेल बिगाड़ सकते हैं।

शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में दस प्रत्याशियों का नाम दिए  गए हैं। इस बार सबसे ज्यादा चर्चा सांवेर विधानसभा की है जहां से विक्रांत सिंह गेहलोत को मैदान में उतारा गया है। गेहलोत पहली शासकीय सेवा में रहे हैं और इंदौर जिले में ही तहसीलदार के रुप में काम कर चुके हैं। सांवेर में कांग्रेस की ओर से प्रेमचंद्र गुड्डू प्रत्याशी हैं और सिंधिया के खास सर्मथक और मौजूदा सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट भाजपा के प्रत्याशी हैं। सांवेर में  अनुसूचित जाति-जनजाति के वोटों की  संख्या अधिक है।

बहुजन समाज पार्टी की पहली सूची में आठ प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है और अब दूसरी सूची में पहला नाम पूर्व कांग्रेसी महेंद्र बौद्ध का है जो अब बसपा के साथ हैं। उन्हें दतिया के भांडेर से टिकिट दिया गया है। वहीं इंजीनियर पूरन सिंह अहिरवार को सांची से, हरपाल माझी को ग्वालियर से, महेश बघेल को ग्वालियर पूर्व से, रमेश डाबर को गुना के बमोरी से, विक्रांत सिंह गहलोत को सांवेर से,  शंकर सिंह चौहान को सुवासरा से, जितेंद्र वाशिंदे को खंडवा जिले के मांधाता से , गोपाल सिंह भिलाला को ब्यावरा से , गजेंद्र बंजारा को आगर से प्रत्याशी बनाया गया है।



Related