बोले मुख्यमंत्री शिवराज, माफिया- बोरिया बिस्तर बांध लें या परिणाम के लिए तैयार हो जाएं, इंदौर में फिर होगी बड़ी कार्रवाई


इससे पहले ही इंदौर के अधिकारियों को भू माफियाओं पर और भी कठोर रहने के लिए कह दिया गया है। खबरों के मुताबिक अब इंदौर में करीब दो दर्जन से अधिक गुंडों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर ली गई है। कलेक्टर मनीष सिंह के नेतृत्व में अगले कुछ दिनों में इसके परिणाम भी नज़र आ सकते हैं।


देश गांव
भोपाल Updated On :

भोपाल। प्रदेश शासन भूमाफियाओं पर गंभीर कार्रवाई करने वाली है। इस बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर अपनी राय साफ कर दी है। उन्होंने गुरुवार को भोपाल में कहा कि इस बारे में सरकार की राय साफ और दृढ़ है। सरकार का मंत्र है कि सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल और दुर्जनों के लिए सरकार कठोर है। मुख्यमंत्री ने माफियाओं को बोरिया बिस्तर बांंधने के लिए कहा है।

इससे पहले ही इंदौर के अधिकारियों को भू माफियाओं पर और भी कठोर रहने के लिए कह दिया गया है। खबरों के मुताबिक अब इंदौर में करीब दो दर्जन से अधिक गुंडों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर ली गई है। कलेक्टर मनीष सिंह के नेतृत्व में अगले कुछ दिनों में इसके परिणाम भी नज़र आ सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इंदौर और भोपाल में राजनीतिक रसूख रखने वाले वाले भूमाफिया बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं। जिन पर सरकार की नजर है। वहीं दूसरे जिलों में भी कलेक्टरों को इन शिकायतों पर कड़ा रुख अपनाने के लिए कहा गया है।

कंप्यूटर बाबा

उल्लेखनीय है कि इंदौर में कंप्यूटर बाबा पर कार्रवाई से शुरु हुई यह मुहिम अब शिवराज सरकार का अभियान बन गया है। इसके बाद से अब तक इंदौर और भोपाल में कई माफिया, गुंडों पर कार्रवाई की जा चुकी है। इंदौर में बुधवार को ही बब्बू और छब्बू नाम के भूमाफियाओं पर कार्रवाई की गई है।  हालांकि इस बीच भाजपा से जुड़े कई लोगों पर भी स्थानीय स्तर पर सवाल उठ रहे हैं जिन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।



Related