नरसिंहपुर कलेक्टर की तर्ज पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पीपीई किट पहनकर संक्रमितों से मिले


कलेक्टर भरत यादव शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मरीज़ों से मिलने अस्पताल के कोविड वार्ड गए थे। इस दौरान उन्हें पीपीई किट पहना हुआ था।


देश गांव
भोपाल Published On :

भोपाल। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अपने क्षेत्र दतिया के सरकारी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने इलाज के लिए जारी व्यवस्थाओं की जनकारी ली। मिश्रा कोविड वार्ड में भी पहुंचे और उन्होंने वहां कोरोना के मरीजों से बातचीत की और अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने पीपीई किट भी पहनी हुई थी।

नरसिंहपुर के नए कलेक्टर भरत यादव एक दिन पहले ही कोरोना संक्रमितों से मिलने अपन जिले के अस्पताल में पीपीई किट पहनकर पहुंचे थे। उनके इस कदम की काफी तारीफ़ हो रही थी। बताया जाता है कि यादव का यह कदम बहुत से दूसरे नौकरशाहों और राजनेताओं को प्रेरित कर गया। जिसके बाद नरोत्तम मिश्रा भी ऐसा ही करते नज़र आए।

 

 

शुक्रवार को नरसिंहपुर कलेक्टर भरत यादव शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मरीज़ों से मिलने अस्पताल के कोविड वार्ड गए थे। इस दौरान उन्हें पीपीई किट पहना हुआ था। कलेक्टर ने संक्रमितों से काफी आत्मीयता से बात की उनका हालचाल जाना और उन्हें जल्दी ठीक होने के लिए शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर भरत यादव कोरोना संक्रमित मरीज़ों से मिलने पहुंचे

कलेक्टर यादव ने मरीजों से अस्पताल में मिल रहीं सुविधाओं के बारे में पूछा, इलाज को लेकर उनके अनुभव जाने। इस दौरान उनके साथ जिला पंचायत के सीईओ केके भार्गव भी थे। इसके बाद जिले के भीतर भी कलेक्टर यादव की काफ़ी तारीफ़ हुई।

प्रदेश में जब स्वास्थ्य व्यवस्थाएं और सिस्टम पूरी तरह चरमरा गया है इस दौरान कम ही अधिकारी ऐसे दिखे हैं जो अस्पतालों में जाकर वहां भर्ती मरीजों से जाकर उनसे बात करने का साहस दिखा पा रहे हों ऐसे में नरसिंहपुर कलेक्टर का यह कदम वाकई उनकी नैतिक हिम्मत को दिखाता है।

इससे पहले बीते दिनों जब केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल अपने संसदीय क्षेत्र दमोह में अस्पताल को देखने पहुंचे थे। यहां उनसे मरीज़ों के परिजनों ने काफी नाराज़गी जताई थी और पटेल भी इन परिजनों को उल्टे धमकाते नज़र आए थे।



Related