देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों में भोपाल एयरपोर्ट को मिला पांचवां स्थान


कोरोना संकटकाल के बीच प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट की रैंकिंग में सुधार आया है। इस बार देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक (कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे) में भोपाल का राजा भोज एयरपोर्ट, रांची, अगरतला, गया और सूरत से आगे निकल गया है।


Kumar Manish
भोपाल Published On :
bhopal airport

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक सकारात्मक खबर आई है। कोरोना संकटकाल के बीच प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट की रैंकिंग में सुधार आया है। इस बार देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक (कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे) में भोपाल का राजा भोज एयरपोर्ट, रांची, अगरतला, गया और सूरत से आगे निकल गया है।
जानकारी के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कांउसिल द्वारा निर्धारित सर्विस क्वालिटी मापदंडों को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी साल में दो बार सर्वे कराती है। जनवरी से जून 2020 के दौरान हुए सर्वे में इस बार राजधानी भोपाल ने पांचवां स्थान हासिल किया है। देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक में राजा भोज एयरपोर्ट को पांचवां स्थान मिला है।
देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक में भोपाल ने रांची, अगरतला, गया एवं सूरत एयरपोर्ट को पछाड़ते हुए यह जगह हासिल की है। वहीं खजुराहो, विजयवाड़ा एवं तिरूपति एयरपोर्ट अब भोपाल से पीछे हैं।
बता दें कि इंदौर एयरपोर्ट सर्वे में शामिल नहीं था। भोपाल को 5 में से 4.62 अंक मिले। वहीं पिछले सर्वे में 4.56 अंक मिले थे। ये अंक पार्किंग सुविधा, सुरक्षा जांच में लगने वाले समय और खानपान सुविधाएं बेहतर होने से बढ़े हैं।



Related