सारंगपुरः ट्रक-बस की आमने-सामने भिड़ंत में महिला की मौत व 20 गंभीर घायल


राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 फोरलेन पर उकावता जोड़ के पास ट्रक व यात्री बस की आमने-सामने हुई जोरदार भिड़ंत में एक महिला की मौत हो गई। हादसे में 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।


देश गांव
भोपाल Published On :
sarangpur accident

सारंगपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 फोरलेन पर उकावता जोड़ के पास ट्रक व यात्री बस की आमने-सामने हुई जोरदार भिड़ंत में एक महिला की मौत हो गई। हादसे में 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

बता दें कि नेशनल हाइवे अकोदिया रोड पर बने ओवर ब्रिज से लेकर उकावता जोड़ के बीच बीते छह माह में छोटे-बड़े सड़क हादसों में 32 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है। इसके बावजूद रेलवे व हाइवे प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को ट्रक क्रमांक यूपी93बीटी4602 इंदौर की ओर से माल भरकर यूपी जा रहा था। इसी दौरान उकावता जोड़ के पास ट्रक की भिड़ंत यात्री बस क्रमांक एमपी43पी1119 से हो गई।

यात्री बस सारंगपुर से इंदौर की ओर जा रही थी। हादसे में महिला सनवर बी (55) पति अजगर मंसूरी निवासी पठानवाड़ी सारंगपुर की मौके पर ही मौत हो गई। डॉक्टर ने परीक्षण के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। महिला के शव का पीएम कर परिजनों को सौंपा।

करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल होने के समाचार हैं। सभी घायलों को टोल नाके की एंबुलेंस व डायल 100 की मदद से सिविल अस्पताल सारंगपुर लाया गया।

कुछ घायलों को जिला अस्पताल शाजापुर ले जाया गया। गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद शाजापुर व इंदौर रेफर कर दिया गया।

रेलवे ब्रिज की कम ऊंचाई बनी दुर्घटना का कारण –

फोरलेन हाईवे पर उकावता के पास रेलवे लाइन पर बने ओवर ब्रिज की ऊंचाई कम है। ऐसे में इंदौर की ओर से आने वाले अधिक ऊंचाई वाले वाहनों को पनवाड़ी के पास हाइवे पर बने ओवर ब्रिज से होकर आना पड़ रहा है। जिसके कारण एक ही मार्ग पर दोनों साइडों से वाहनों की आवाजाही के कारण यहां आए दिनों हादसे हो रहे हैं।



Related