इंदौर में बेकाबू हो रहा कोरोना, 612 नए संक्रमित, लापरवाही से फीकी पड़ी होली


— इंदौर में लगातार बिगड़ रहे हैं हालात
— रोज़ाना बढ़ रहे कोरोना के मरीज़
— बचाव के लिए होंगे कुछ कड़े निर्णय


देश गांव
इन्दौर Updated On :

इंदौर। जिले में कोरोना से हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। गुरुवार रात जारी बुलेटिन में इंदौर जिले में 612 नए संक्रमित मिले हैं। यह संख्या पिछले कई महीनों के बाद सबसे ज्यादा है। एक दिन में ही संक्रमण की दर में तीन प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है। यह डराने वाले आंकड़े हैं। जिनके पीछे की वजह आम लोगों की कोरोना के खतरों को लेकर उदासीनता है। कोरोना शुरु होने के बाद से अब तक इंदौर में 66569 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 950 से अधिक की मौत हो चुकी है। 

इसके बाद इंदौर शहर में कुछ कड़े निर्णय लिये जा रहे हैं। जिनसे लोगों की खुशियां तो प्रभावित होंगी  लेकिन उनकी जिंदगी इससे बच सकती है। पिछले कुछ दिनों में सामने आई लापरवाही के बाद इंदौर की होली एक बार फिर फीकी होनी तय है। शहर में मेरी होली मेरे घर अभियान चलाया जाएगा। इसका सीधा सा मतलब है कि अगर कोरोना से बचना है तो अपनी होली अपने घर पर ही मनाईए। 

 

वहीं प्रदेश में 1885 संक्रमित मिले हैं। इनमें इंदौर के बाद भोपाल में सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं यहां संक्रमितों की संख्या 398 दर्शाई गई है। इसके अलावा बहुत से दूसरे शहरों में भी संक्रमण लगातार बढ़ रहा है

लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुवार को इंदौर में मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला आदि की मौजूदगी में बैठक हुई। जहां कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण निर्णय बाजारों का रात नौ बजे से ही बंद करवाने का है।