इंदौर-भोपाल को छोड़ अन्य सभी जिलों में सामान्य हो रही कोरोना संक्रमण की स्थिति


इंदौर और भोपाल में संक्रमण की स्थिति खतरनाक बनी हुई है। यहां रोजना का औसत करीब पांच सौ औ तीन सौ मरीजों का है। दूसरे जिलों में संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। प्रदेश में संक्रमण की दर फिलहाल 4.7 प्रश है।


देश गांव
घर की बात Updated On :
Representational Image Courtesy: Financial Express


भोपाल। गुरुवार को जारी की गई स्वास्थ्य संचालनालय की रिपोर्ट के अनुसार बीते चौबीस घंटों में कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ हजार से कम यानि 1450 ही रही है। रिपोर्ट बताती है कि इंदौर और भोपाल प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित जिले हैं। यहां क्रमशः 560 और 374 मरीज़ मिले हैं। इसके बाद ग्वालियर में 73 और जबलपुर में 50 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इनके अलावा उज्जैन, रतलाम और विदिशा जिलों में भी 20 से 26 मरीज तक मिले हैं। इस दौरान कुल तेरह संक्रमितों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। प्रदेश में फिलहाल 13887 सक्रिय संक्रमित हैं। गुरुवार को 1569 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब तक 210374 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 3300 की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 193187 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

गुरुवार को कोरोना को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी चर्चाओं में रहा। उन्होंने कहा है क वे कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलंटियर बनने को तैयार हैं। भोपाल में अब तक कुछ लोगों को यह वैक्सीन लगाई जा चुकी है।



Related