गंधवानी विधायक का ट्वीटः मंदिर के ट्रस्टियों से ब्राह्मण पुजारी की जान को खतरा

सरदारपुर स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल नरसिंह देवला में दो दिन पहले हुआ था विवाद, पुलिस ने दर्ज किया है केस।

gandhwani mla umang singhar

धार। जिले के सरदारपुर स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल नरसिंह देवला में 2 दिन पूर्व विवाद हुआ था। इसमें ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने पुजारी परिवार का घर खाली करवा कर उस पर जेसीबी चला दी थी। उसके बाद ग्रामीण और ट्रस्ट के लोग आमने-सामने हो गए थे जिसमें मारपीट और तोड़फोड़ की घटना देखने को मिली थी।

इस मामले के बाद पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस के गंधवानी से विधायक उमंग सिंगार ने ट्वीट कर मामले को उठाया है। साथ ही मुख्यमंत्री से पुजारी जी पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

पूर्व वन मंत्री गंधवानी से कांग्रेस के विधायक उमंग सिंगार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नरसिंह देवला मंदिर विवाद में ट्रस्टी और ग्रामीणों के बीच विवाद में मारपीट, पथराव के बाद भारी पुलिस बल गांव में तैनात। मंदिर के ट्रस्टियों से ब्राह्मण पुजारी जी की जान को खतरा।

इसके बाद आगे उन्होंने लिखा सरदारपुर के प्रसिद्ध तीर्थ नरसिंह देवला मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है जिसमें बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने आते हैं। पिछले कुछ महीनों में यहां पर लगातार पुजारी और ट्रस्ट के लोगो के बीच विवाद चल रहा है।

विवाद में मंदिर के पुजारी का JCB मशीन से घर खाली करवाने पहुंचे ट्रस्टियों और ग्रामीणों के बीच विवाद में मारपीट, पथराव, तोड़फोड़ हुई इसमें कुछ लोगों को गंभीर चोट आई। घटना के बाद भारी पुलिस बल गांव में तैनात किया गया है।

पूर्व वन मंत्री सिंगार ने लिखा कि घर खाली कराने के लिए जेसीबी लेकर ट्रस्टी गांव पहुंचे थे। ग्रामीणों ने विरोध करते हुए पुजारी का समर्थन कर कार्रवाई रुकवा दी।

बीते दिनों इस मामले में पुजारी पर रेप का प्रकरण भी दर्ज हुआ था जिसमें बाद में ग्रामीणों ने विरोध कर ज्ञापन देकर इस घटना को झूठा बता जांच की मांग की थी।

नए पुजारी की जॉइनिंग करवाने के लिए ट्रस्ट के लोग पहुंचे थे। इस बीच गांव के लोगों ने शराब के नशे में विवाद करते हुए पथराव किया। घटना के बाद एहतियातन पुलिस बल लगाकर प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है।

विधायक सिंगार ने लिखा कि मैं मुख्यमंत्री जी से मंदिर के ब्राह्मण पुजारी जी और उनके ब्राह्मण परिवार की सुरक्षा की मांग करता हूं। इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। घटना की वजह से ग्रामीणों में डर और भय का माहौल है।

First Published on: July 20, 2023 3:40 PM