इंदौरः राज शांति वृद्धाश्रम के 40 में से 18 बुजुर्ग निकले कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती


इंदौर में एयरपोर्ट रोड स्थित राज शांति आशियाना वृद्धाश्रम में रहने वाले 40 बुजुर्गों में से 18 बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से कुछ बुजुर्गों का ऑक्सीजन लेवल 90 के नीचे मिला है, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
old-age-home-indore

इंदौर। इंदौर में एयरपोर्ट रोड स्थित राज शांति आशियाना वृद्धाश्रम में रहने वाले 40 बुजुर्गों में से 18 बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से कुछ बुजुर्गों का ऑक्सीजन लेवल 90 के नीचे मिला है, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

एसडीएम पराग जैन ने बताया कि तबीयत बिगड़ने की सूचना पर डॉक्टर्स की टीम पहुंची और सैंपल लिए। इनमें 18 बुजुर्ग संक्रमित पाए गए। इनमें से 13 बुजुर्गों का सेचुरेशन लेवल ठीक था, जिन्हें कोविड केयर सेंटर-2 को एमआरटीबी में भर्ती कराया गया है।

इनमें से कुछ की हालत गंभीर है और ऑक्सीजन लेवल 90 से कम था। वहीं तीन बुजुर्गों को चाचा नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया जो बेहतर स्थिति में है। अब बाकी जो बुजुर्ग हैं उनके लिए आश्रम में दवा और सैनिटाइजेशन और सीनियर डॉक्टर की व्यवस्था की गई है।

बता दें कि इंदौर के कुल 835 इलाके कोरोना संक्रमण के घेरे में हैं। इनमें से सबसे ज्यादा केस सुदामा नगर में 2337, विजय नगर में 2170, इसके बाद सुखलिया, नंदा नगर, महालक्ष्मी नगर, खजराना, स्कीम नंबर 71, तिलक नगर, स्कीम नंबर 78, राजेंद्र नगर व मूसाखेड़ी में संख्या काफी अधिक है।

ताजा आंकडों की बात करें तो शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में कुल 1811 संक्रमित पाए गए। वहीं, मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ते हुए 1139 तक पहुंच गया है, जो सरकारी आंकड़ा है।