पीथमपुर में रेलवे के पार्ट्स बनाने वाली कंपनी में फटा गैस कंप्रेसर, 6 लोग घायल


औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में मंगलवार दोपहर रानिका इंडस्ट्रीज लिमिटेड में एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 श्रमिक गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्हें उपचार के लिए धार के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
raneka-industries

इंदौर। औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में मंगलवार दोपहर रानिका इंडस्ट्रीज लिमिटेड में एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 श्रमिक गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्हें उपचार के लिए धार के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर पीथमपुर के सेक्टर-3 स्थित रेलवे के लिए विभिन्न पार्ट्स बनाने वाली रानीका इंडस्ट्रीज लिमिटेड में अचानक गैस का कंप्रेशर फट गया और धमाके के साथ बड़ा हादसा हो गया जिसमें छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे में कंपनी प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है जिस वक्त हादसा हुआ उस दौरान कंपनी के अंदर किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था मौजूद नहीं थी।

इतना ही नहीं, हद तो तब हो गई जब हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए ले जाने वाली एम्बुलेंस भी समय पर नहीं पहुंच सकी, जिसके कारण घायल मजदूरों को कंपनी के गेट पर ही रखा गया एवं प्राथमिक उपचार समय पर ना मिल पाने के कारण उनकी स्थिति और गंभीर होती गई।

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सवाल ये उठ रहे हैं कि एम्बुलेंस वक्त पर नहीं पहुंची जिसके कारण मजदूरों की हालत बिगड़ गई और बाद में कुछ घायलों को निजी वाहनों के जरिये धार के भोज अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

औद्योगिक क्षेत्र थाना पीथमपुर के थाना प्रभारी तारेश सोनी ने बताया कि कंपनी में रेलवे के पार्ट्स बनते हैं और उन्हें बनाने के लिए सिलेंडर की जरूरत होती है और आज कंप्रेशर फटने से 6 लोग घायल हो गए हैं जिनको इलाज के लिए भेजा गया है।