Apple Watch ने बचाई इंदौर के शख्स की जान, टिम कुक ने कही ऐसी बात


इंदौर में रहने वाले 61 वर्षीय आर राजहंस की जान Apple Watch 5 में दिए गए ईसीजी फीचर ने बचा ली। इस स्मार्टवॉच में दिए गए ईसीजी फीचर की वजह से राजहंस की जान बची। इससे भी ज्यादा खास बात यह है कि इसके बाद Apple के सीईओ टिम कुक ने खुद राजहंस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
r rajhans

इंदौर। वैसे तो विदेशों में Apple Watch के फीचर से जान बचने के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन भारत में Apple Watch के ईसीजी ने पहली बार किसी व्यक्ति की जान बचाई है।

इंदौर में रहने वाले 61 वर्षीय आर राजहंस की जान Apple Watch 5 में दिए गए ईसीजी फीचर ने बचा ली। इस स्मार्टवॉच में दिए गए ईसीजी फीचर की वजह से राजहंस की जान बची।

इससे भी ज्यादा खास बात यह है कि इसके बाद Apple के सीईओ टिम कुक ने खुद राजहंस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंदौर के रहने वाले 61 वर्षीय रिटायर्ड फार्मासिस्ट आर राजहंस Apple Watch 5 का उपयोग करते हैं।

इस साल मार्च में उन्हें कोई हेल्थ प्रॉब्लम हुई थी जिसके बाद उन्होंने Apple Watch से अपना ईसीजी चेक किया और उन्हें अपनी अनियमित हृदय गति का पता चला।

इसके बाद वे डॉक्टर के पास चेकअप के लिए गए तो पता चला कि उन्हें तुरंत हार्ट सर्जरी की जरूरत है। हालांकि, कोरोना की वजह से उनकी सर्जरी में देरी हुई, लेकिन इस बीच वह Apple Watch पर लगातार अपना ईसीजी चेक करते रहे।

आर राजहंस के बेटे सिद्धार्थ ने बताया कि

उनके पिता की माइट्रल वॉल्व रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई है जिसके बारे में उन्हें Apple Watch ने ​अलर्ट दिया। सर्जरी के बाद सिद्धार्थ ने ही Apple के सीईओ टिम ​कुक को एक ई-मेल के जरिये धन्यवाद किया। सबसे खास बात है कि कुक ने उनके ई-मेल का रिप्लाई किया और साथ ही उनके पिता के जल्द ठीक होने की भी कामना की।