इंदौरः विभिन्न स्थानों पर 12 मार्च को मनाया जाएगा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’


इंदौर संभाग में यह कार्यक्रम विशेष रूप से भाबरा जिला आलीराजपुर, सांवेर, अमझेरा जिला धार तथा देपालपुर इंदौर में आयोजित होंगे। इस संबंध में संभाग के सभी कलेक्टरों को कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं।


देश गांव
इन्दौर Updated On :
azadi-ka-amrit-mahotsav

इंदौर। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर भारत की आजादी के 75 वर्ष को समारोहपूर्वक मनाने के लिए “आजादी का अमृत महोत्सव” अभियान की देशव्यापी शुरुआत 75 सप्ताह पूर्व 12 मार्च 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साबरमती आश्रम अहमदाबाद से की ज़ा रही है।

इसी के तहत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल के शौर्य स्मारक से कार्यक्रम का शुभारंभ किया जा रहा है।

इंदौर संभागायुक्त कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने निर्देश दिये हैं कि मध्यप्रदेश में जिला मुख्यालयों सहित उन स्थानों पर जहां स्वतंत्रता आंदोलन संघर्ष की अमर गाथाएं विद्यमान हैं, वहां पर 12 मार्च को कार्यक्रम आयोजित किया जाये।

इन कार्यक्रमों को जिला प्रशासन द्वारा गरिमामय तरीके से मनाया जायेगा। इनमें जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा।

बताया गया कि इंदौर संभाग में यह कार्यक्रम विशेष रूप से भाबरा जिला आलीराजपुर, सांवेर, अमझेरा जिला धार तथा देपालपुर इंदौर में आयोजित होंगे। इस संबंध में संभाग के सभी कलेक्टरों को कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं।