इंदौरः काॅमेडी से भड़के हिंदू संगठन के कार्यकर्ता, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी समेत पांच भेजे गए जेल


कॉमेडियन मुनव्वर फारुख़ी के शो काफ़ी प्रचलित हैं उनकी युवाओं में अच्छी लोकप्रियता है लेकिन अक्सर उनके चुटकुले उनके लिए परेशानी का कारण बने हैं। ठीक इसी चुटकुले पर उन्हें उप्र के इलाहाबाद (प्रयागाराज) में भी परेशानी हुई थी जहां उन पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी। 


देश गांव
इन्दौर Updated On :

इंदौर। एक कॉमेडियन को गृह मंत्री अमित शाह पर चुटकुला कहना इतना महंगा पड़ गया कि उनके साथ मारपीट कर दी गई। यहां मुनरो कैफे के एक कार्यक्रम में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के साथ हिंदूवादी संगठन के नेताओं मारपीट की और उन्हें तुकोगंज थाने में ले गए। यहां शिकायत में आरोप लगाया गया कि कॉमेडियन ने अपने कार्यक्रम में देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी की है।

शो को-ऑर्डिनेटर एडविन एनथौनी निवासी विजय नगर, स्टेंडअप कामेडियन प्रखर प्रतीक व्यास गिरधर नगर, प्रियम पिता प्रतीक व्यास, आयोजक नलिन पिता धर्मेंद्र यादव निवासी छत्रछाया काॅलोनी पीथमपुर धार और कामेडियन मुन्नवर पिता इकबाल फारुखी फीश मार्केट जूनागढ़ गुजरात के खिलाफ थाने ले जाकर केस दर्ज करवाया गया। पुलिस ने भी घटनास्थल से वीडियो लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त धारा में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

वहीं, मुन्नवर से मिलने आए मुंबई निवासी सदाकत नामक युवक को लोगों ने कॉमेडियन समझकर पीट दिया। बाद में पुलिस उसे बचाकर अपने साथ ले आई। एनडीटीवी के पत्रकार अनुराग द्वारी ने ट्विटर पर युवक से मारपीट करने का वीडियो भी पोस्ट किया है।

मारपीट करने वाले संगठन का नाम हिन्द रक्षक संगठन है। जिसके संरक्षक इंदौर की विधायक और मेयर मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य गौड़ हैं। एकलव्य ने बताया कि मुनव्वर फारूकी सीरियल ऑफेंडर है, जो पहले भी अपने कार्यक्रम में देवी-देवताओं का मजाक बना चुका है इसके अलावा वह गोधरा कांड में मारे गए कार सेवकों के बारे में भी टिप्पणी कर चुका है जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का नाम भी उसने लिया था।

 

संगठन के लोगों ने कॉमेडियन के इस कार्यक्रम के बारे में पहले ही जानकारी ली थी और फिर इसमें शामिल होने के लिए बाकायदा टिकट लिया और अंदर गए। इस दौरान संगठन के कई और भी लोग उनके साथ गए थे। इस दौरान जब वे कार्यक्रम में बैठे तो कॉमेडियन ने अपना वही चुटकुला कहा और इस दौरान वीडियो शूट भी किया गया और बाद में उसके साथ मारपीट की गई।

इस कार्यक्रम को लेकर अब यह भी कहा जा रहा है कि आयोजक ने जिस कैफे में यह शो किया था, उससे कोई अनुमति नहीं ली गई थी और उसे यह भी नहीं पता था कि इसके लिए टिकट बेचे जा रहे हैं। मुनरो कैफे के मालिक मुक्ताश जैन ने इसकी जानकारी होेने से इंकार किया।

सीएसपी बीपीएस परिहार ने बताया कि बताया कि इस कार्यक्रम में 18 साल से कम उम्र के बच्चे भी मौजूद थे।  हिन्द रक्षक संगठन द्वारा सौंपे गए वीडियो के आधार पर मामले की जांच की जांच रही है और इसके बाद ही आगे कार्रवाई होगी।

मुंबई के रहने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारुख़ी के शो काफ़ी प्रचलित हैं उनकी युवाओं में अच्छी लोकप्रियता है लेकिन अक्सर उनके चुटकुले उनके लिए परेशानी का कारण बने हैं। ठीक इसी चुटकुले पर उन्हें उप्र के इलाहाबाद (प्रयागाराज) में भी परेशानी हुई थी जहां उन पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी।



Related