कंप्यूटर बाबा को MP पुलिस ने जमानत मिलने के बाद फिर से किया गिरफ्तार


मध्यप्रदेश के इंदौर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी को पुलिस ने जमानत मिलने के फौरन ही बाद फिर से एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार की दोपहर को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कंप्यूटर बाबा जेल से बाहर भी नहीं निकले थे कि फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
computer baba arrest again

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी को पुलिस ने जमानत मिलने के फौरन ही बाद फिर से एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया।

गुरुवार की दोपहर को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कंप्यूटर बाबा जेल से बाहर भी नहीं निकले थे कि फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि

बुधवार को एक सरकारी कर्मचारी की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। स्थानीय गांधीनगर थाना पुलिस द्वारा दर्ज इस मामले में बाबा पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट और दुर्व्यवहार करने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के आरोप है। घटना उस समय की बताई जा रही है, जब ग्राम हप्सीजम्बुडी के पंचायत सचिव श्रीराम बारोलिया (38) कंप्यूटर बाबा को बेदखली की सूचना देने गए थे। तब बाबा ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर बारोलिया के साथ दुर्व्यवहार किया था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कंप्यूटर बाबा को इससे पहले आठ नवंबर को उनके कब्जे वाली सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

तब से ही कंप्यूटर बाबा लोक शांति भंग करने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की आशंका में न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद थे।

गुरुवार को उन्हें जमानत संबंधी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जमानत मिलने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि आठ और नौ नवंबर को जिला प्रशासन ने पुलिस बल और नगर निगम के दल के साथ कंप्यूटर बाबा के कब्जे से दो जगह की बेशकीमती भूमि को मुक्त कराया है।



Related