इंदौर में पहली बार सीवरेज के ट्रीटेड वाटर से चले मेघदूत गार्डन के फव्वारे


रविवार की सुबह मेघदूत गार्डन में इंदौर संभाग के आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह और निगमायुक्त प्रतिभा पाल की उपस्थिति में कबीट खेड़ी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी से फव्वारे चलाए गए।


देश गांव
इन्दौर Updated On :
meghdoot-garden-fountains

– कई बगीचों और रोटरी तक पहुंच चुकी है ट्रीटेड वाटर की लाइन
इंदौर। शहर में रविवार को पहली बार सीवरेज के ट्रीटेड वाटर से फव्वारे चलाने का सफलतापूर्वक प्रयोग किया गया। रविवार की सुबह मेघदूत गार्डन में इंदौर संभाग के आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह और निगमायुक्त प्रतिभा पाल की उपस्थिति में कबीट खेड़ी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी से फव्वारे चलाए गए।

यह प्रयोग पूरी तरह सफल रहा क्योंकि ट्रीटेड वाटर में ना ही किसी तरह की बदबू थी और ना ही पानी सीवरेज का लग रहा था। इतना ही नहीं होटल सयाजी चौराहे पर बनी रोटरी में भी रविवार को पहली बार ट्रीटेड वाटर से फव्वारे चलाए गए।

नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी ने बताया कि कबीट खेड़ी ट्रीटमेंट प्लांट से पानी लाकर मेघदूत गार्डन में बने ट्रीटेड वाटर की टंकी में छोड़ा जाता है और यहां से यह पानी कई बगीचों, रोटरी और ग्रीन बेल्ट तक पहुंचता है।

इन जगहों तक ट्रीटेड वाटर पहुंचाने के लिए अलग से एक लाइन डाली गई है। इस लाइन में मेघदूत गार्डन के पास और विजयनगर चौराहा आदि स्थानों पर हाइड्रेंट बनाए गए हैं। इन हाइड्रेंट से भवन निर्माण और ईंट-भट्टे वालों को ट्रीटेड पानी दिया जाएगा।



Related