इंदौर आईजी ने अपराधों में युवाओं की बढ़ती भागीदारी पर जताई चिंता, कहा- पुलिस कसेगी नकेल


बढ़ते अपराध को लेकर इंदौर पुलिस अब ज्यादा सतर्क हो गई है। युवाओं के विभिन्न अपराधों में बढ़ती भागीदारी को लेकर इंदौर रेंज के आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने चिंता जाहिर की है।


देश गांव
इन्दौर Published On :
indore-ig-harinarayanchari-mishra

इंदौर। बढ़ते अपराध को लेकर इंदौर पुलिस अब ज्यादा सतर्क हो गई है। युवाओं के विभिन्न अपराधों में बढ़ती भागीदारी को लेकर इंदौर रेंज के आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने चिंता जाहिर की है।

युवाओ द्वारा ड्रग्स का नशा, नशे का कारोबार, नेशनल हाइवे जैसी जगहों पर लूट जैसे अपराधों को अंजाम देने को लेकर इंदौर रेंज के आईजी ने चिंता जाहिर की।

इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि इंदौर शहर में बढ़ते अपराधों का कारण सिर्फ 18 से 23 साल के युवाओं द्वारा ही किया जा रहा अपराध है। इसमें सबसे ज्यादा अपराध कम उम्र के युवाओं द्वारा ही किये जा रहे हैं।

युवा सबसे ज्यादा ड्रग्स लेते हैं इसलिए पुलिस ने उन लोगों को चिनिहित किया है जो युवाओं को ड्रग्स का आदी बना रहे हैं। पुलिस द्वारा युवाओं के साथ-साथ स्कूल-कॉलेज पर ज्यादा फोकस किया गया है जहां पर इस तरह की शिकायत ज्यादा मिल रही है।

आईजी मिश्र ने बताया कि इस पूरे मामले अभिभावकों और शिक्षक का रोल बहुत ही महत्वपूर्ण है। जहां युवाओं के साथ स्टूडेंट के साथ व अपने बच्चों के साथ संवेदनशील व्यवहार होना जरूरी है।

कई बार युवा गलत दिशा में भटक जाते हैं जिससे बच्चे ड्रग्स व अपराध जैसी घटनाओं में शामिल हो जाते हैं। युवा ग़लत दिशा में ना जायें इसके लिए पुलिस लगातार कार्यशाला जन जागरूकता अभियान चला रही है।