फेसबुक के ज़रिए दोस्ती, महिला को ब्लैकमेल करने लगा दिव्यांग


इन्दौर Updated On :
facebook friendship
पुलिस की शरण मे पहुंची पीड़ित महिला


इंदौर। शहर के चंदन नगर थाना में एक महिला ने एक दिव्यांग पर फेसबुक के जरिये दोस्ती के बाद ब्लैकमेलिंग कर रुपये व गहने उगाहने का आरोप लगाया है।

कुदरत ने उसे दोनों पैर नहीं दिए वो दिव्यांग है, लेकिन इसके बावजूद उसके दिमाग मे बैठे शैतान की हवस इस कदर सर उठा रही है कि वो न सिर्फ अपनी मुंहबोली बहन को अपनी हवस का शिकार बनाना चाहता था बल्कि अपनी दस साल की मुंहबोली मासूम भांजी पर भी गलत नज़र रखने लगा था।

जब बहन ने इसका विरोध किया तो वह दिव्यांग शैतान उसे ब्लैकमेल करने लगा। मजबूर होकर महिला ने पुलिस की शरण मे जाकर अपनी व्यथा सुनाई। मामला चंदन नगर थाना क्षेत्र का है।

चंदन नगर धार रोड स्थित ग्रीन पार्क निवासी रुबीना खान (बदला हुआ नाम) पति सादिक खान ने इंदौर आईजी और थाना चंदन नगर में शिकायत दर्ज करवाई है कि खजराना मैजेस्टिक नगर निवासी शौकत अली पिता रऊफ खान से उसकी कुछ समय पहले फेसबुक के ज़रिये जान-पहचान हुई थी।

बातचीत के दौरान शौकत ने खुद को दिव्यांग बताकर अपना दुख व्यक्त किया। सहानुभूति वश रुबीना ने उसे अपना मुंहबोला भाई बना लिया। इसके बाद शौकत रुबीना के घर आने-जाने लगा।

इसी दौरान घनिष्ठता बढ़ने पर शौकत ने रुबीना के फोन से कुछ फोटो खुद के फ़ोन में ट्रांसफर कर लिए और बाद में उन फोटो को आधार बना कर महिला को ब्लैकमेल करने लगा।

शिकायत के अनुसार, शौकत का कहना था कि रुबीना अपने पति से तलाक लेकर उससे शादी कर ले। जब उसने इससे इंकार किया तो आरोपी शौकत ने उसकी दस वर्षीय बेटी पर गंदी नज़र रखना शुरू कर दी।

रुबीना ने जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी शौकत ने उसके आपत्तिजनक फोटो अपने अन्य साथियों शानू उर्फ वादी और रोशन को भी भेज दिए।

बाद में तीनों ने मिलकर उसे बदनाम कर देने की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और उससे ज़ेवर और हज़ारों रुपये की नगदी वसूल ली।

इसके बावजूद जब शौकत ने उसे परेशान करना बंद नहीं किया तो मजबूर होकर उसने इंदौर आईजी और चंदन नगर पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।