छह साल में दूसरी बार हुई महू सिविल ऐरिया कमेटी की बैठक, कई प्रस्तावों पर हुए निर्णय


इस बैठक में महत्वपूर्ण रूप से  शहर में सेंट्रल सीवरेज एवं वाटर सप्लाई योजना को अमृत योजना में  स्थानांतरित कर अंडर ग्राउंड नालियां और जल वितरण की व्यवस्था को सुधारने बंडा बस्ती में एमएसडीपी के माध्यम से नए कमरे बनाकर विद्यालय अपग्रेड करने संबंधी निर्णय भी लिए गए। 


अरूण सोलंकी अरूण सोलंकी
इन्दौर Updated On :
छावनी परिषद महू में आयोजित बैठक


इंदौर। महू छावनी परिषद में सिविलन एरिया कमेटी  की बैठक को संपन्न हुई। शुक्रवार को संपन्न इस बैठक में नगर के सभी दुकानदारों को अनिवार्य रूप से लायसेंस देने के अलावा शहर में अंडर ग्राउंड नालियां बनाने सहित विकास कार्यों के कई प्रस्ताव पास किए गए।

छावनी परिषद महू में करीब तीन घंटे तक चली यह बैठक कमेटी की चेयरमैन बोर्ड उपाध्यक्ष अरुणा दत्त पांडेय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें बोर्ड व जनहित के लगभग 33 मुद्दों पर निर्णय लिए गए। इनमें  प्रमुख रूप से महू के सभी विभिन्न दुकानदारों को लाइसेंस दिए जाने, छावनी अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर की सुविधा देने, केश शिल्पियों को परिचय पत्र बना कर देने, पिछले समय लगाए गए एलईडी लाइट जो शहर में कम पड़ रहे हैं उनकी संख्या बढ़ाकर क्षेत्र में लाइट व्यवस्था को सुधारने आदि विषय शामिल रहे।

इस बैठक में महत्वपूर्ण रूप से शहर में सेंट्रल सीवरेज एवं वाटर सप्लाई योजना को अमृत योजना में  स्थानांतरित कर अंडर ग्राउंड नालियां और जल वितरण की व्यवस्था को सुधारने बंडा बस्ती में एमएसडीपी के माध्यम से नए कमरे बनाकर विद्यालय अपग्रेड करने संबंधी निर्णय भी लिए गए।

बैठक में मध्यप्रदेश शासन द्वारा अतिरिक्त नर्मदा जल कि पूर्व में मिली स्वीकृति के लिए एक ओवरहेड टैंक तथा एक संप पंप जो लगभग दोनों मिलाकर 10 करोड़ रुपए की लागत से बनाने पर भी प्रस्ताव रखा गया।

इस बैठक में छावनी अधिशासी अधिकारी मनीषा जाट, पार्षद कांता सोडाणी, जितेंद्र शर्मा, राजेश बंटी खंडेलवाल, रचना विजयवर्गीय, मुजीब कुरैशी तथा कैलाश पांडे उपस्थित रहे। उक्त बैठक करीब छह साल में दूसरी बार हुई जबकि हर बोर्ड बैठक के पूर्व इस कमेटी की बैठक होना चाहिए।  छावनी अधिशासी अधिकारी मनीषा जाट से समिति अध्यक्ष अरुणा पांडे ने टाउन हॉल पर किए जाने वाले कार्य की जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि शनिवार को टाउन हॉल का मुआयना करने आईआईटी के इंजीनियर आने वाले हैं।

टाउन हॉल का कार्य कार्यालयीन तरीके से प्रगति पर है शीघ्र ही कोई ठोस निर्णय होगा सिविल एरिया समिति के द्वारा पारित सभी मुद्दे आगामी बोर्ड बैठक में अनुमोदन के लिए रखे जाएंगे।