MP: शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत ने ली मंत्री पद की शपथ


मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट का आज विस्तार किया गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक सांवेर विधायक तुलसीराम सिलावट और सुरखी विधायक गोविंदसिंह राजपूत को मंत्रिपद की शपथ दिलाई।


Kumar Manish Kumar Manish
घर की बात Updated On :
silawat-rajput-allocated-portfolio

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट का आज विस्तार किया गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक सांवेर विधायक तुलसीराम सिलावट और सुरखी विधायक गोविंदसिंह राजपूत को मंत्रिपद की शपथ दिलाई।

दोनों मंत्रियों के शपथ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस राजभवन में मौजूद रहे।

बता दें कि ये दोनों विधायक शिवराज सरकार में दूसरी बार मंत्री बने हैं। वर्ष 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद कमलनाथ सरकार में दोनों को मंत्री पद मिला था। सिलावट और राजपूत कमलनाथ मंत्रिमंडल में भी मंत्री थे।

मार्च में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद शिवराज सरकार बनी। उसमें भी दोनों मंत्री रहे। विधानसभा उपचुनाव से पहले गैर विधायक के रूप में छह माह का कार्यकाल पूरा होने के कारण 21 अक्टूबर को दोनों को मंत्री पद छोड़ना पड़ा था।

फिलहाल शिवराज मंत्रिमंडल में चार पद और खाली हैं। सिलावट और राजपूत के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया का इस्तीफा मंजूर हो गया है।

सरकार ने दोनों के इस्तीफे स्वीकार कर इसका नोटिफिकेशन रविवार को ही जारी कर दिया। उपचुनाव हारने के बाद दोनों नेताओं का मंत्री पद से इस्तीफा छह माह का कार्यकाल पूरा होने के बाद स्वीकार किया गया।



Related