MP: धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को HC से मिली अग्रिम जमानत


आरिफ मसूद ने 29 अक्टूबर को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ भोपाल के इकबाल मैदान में एक बड़े प्रदर्शन की अगुवाई की थी जिसमें हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्किंग के सभी नियम दरकिनार करते हुए लोगों ने काफी देर तक फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन किया था।जिसके बाद उन पर यह मामले दर्ज किए गए थे। किंतु वे  गिरफ्तारी से बच रहे थे और उन्हें फरार बताया जा रहा था।


देश गांव
घर की बात Updated On :

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गयी है। उन पर आइपीसी की धारा 153 ए और कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर सेक्शन 438 के तहत मामला दर्ज हें। इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए मसूद ने अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। मसूद की याचिका पर 25 नवंबर को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी करके आदेश सुरक्षित किया था।

 

बता दें कि आरिफ मसूद ने 29 अक्टूबर को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ भोपाल के इकबाल मैदान में एक बड़े प्रदर्शन की अगुवाई की थी जिसमें हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्किंग के सभी नियम दरकिनार करते हुए लोगों ने काफी देर तक फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसके बाद उन पर यह मामले दर्ज किए गए थे। किंतु वे  गिरफ्तारी से बच रहे थे और उन्हें फरार बताया जा रहा था।

शुक्रवार को अदालत से जमानत मिलने के बाद आरिफ मसूद ने ट्वीट किया -“अग्रिम जमानत देने पर न्यायपालिका का धन्यवाद सीनियर सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट माननीय विवेक तन्खा जी और अजय गुप्ता जी और वरिष्ठ नेताओं का धन्यवाद संविधान जिंदाबाद।”

एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा -आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचा जहां गंगा जमुना तहज़ीब के साथ तिलक लगाकर साथियों ने मेरा स्वागत किया, आप सभी का आभार।

 



Related