अगर ये सुनहरा दौर है तो यह दौर आपके चौखट तक क्यों नहीं आया? प्रियंका गांधी की बुंदेलखंड के दमोह में रैली

प्रियंका ने जनता से कहा नेताओं को जवाबदेह बनाइए, बेरोजगारी और पलायन जैसे मुद्दे छुए

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को बुंदेलखंड क्षेत्र के दमोह पहुंची। यहां उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका का भाषण जोरदार रहा। उन्होंने बुंदेलखंड में आर्थिक पिछड़ेपन का मुद्दा उठाया। इसके अलावा मप्र में पलायन, घोटालों, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला।

अपने भाषण के शुरूआती हिस्से में प्रियंका का फोकस रोजगार पर रहा। उन्होंने कहा कि बड़ी सरकारी कंपनियों में अब रोजगार खत्म हो रहा है। महंगाई बढ़ती चली जा रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा जैसी योजनाएं प्रभावित हैं जिनसे ग्रामीण रोजगार मिलता था। प्रियंका ने यहां ओबीसी वर्ग के लिए भी बात की। उन्होंने कहा जातिगत जनगणना करवाने

अभा कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने  शनिवार को दमोह में आयोजित कांग्रेस की विशाल जनसभा में अपने संबोधन की शुरूआत करते हुये कहा कि भाइयो-बहनो मुझे पता है आप बहुत समय से हमारा इंतजार कर रहे हैं और इसके लिए मैं आपकी बहुत-बहुत आभारी हूं। भगवान जागेश्वर नाथ जी की जय, आज वाल्मीकि जी की जयंती है, मैं उन्हें प्रणाम करती हूं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज सरकार बता रही है कि देश का सुनहरा दौर आ गया है लेकिन मैं आपसे जानना चाहती हूं कि यह सुनहरा दौर आपकी चौखट तक क्यों नहीं पहुंचा, आपके जीवन में क्यों नहीं पहुंचा है? आप तो गरीब के गरीब हैं आप अपने जीवन के संघर्षों में जूझ रहे हैं आपके घरों में और दमोह में आज भी पानी की किल्लत है। आज लोग बुंदेलखंड से पलायन क्यों कर रहे हैं? भाजपा ने 18 साल महिलाओं को बेवकूफ बनाया और चुनाव से दो महीने पहले स्कीम लेकर आ गये लेकिन उनकी झूठ की गारंटी अब नहीं चलने वाली हैं। क्योकि अब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है और हमारी गारंटी पर इसलिए भरोसा कीजिए, क्योंकि कमलनाथ जी ने 15 महीने में गारंटियां पूरी करके दिखायी, कांग्रेस सरकारों ने हिमाचल, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन लागू की, कांग्रेस की सरकार बनने पर मप्र में भी होगी, कांग्रेस सरकार गेहूं का 2600 रू और धान का 2500 रू. समर्थन मूल्य देगी।

इसके साथ ही कमलनाथ ने भी लोगों को संबोधित करते हुए विकास की बात कही। उन्होंने कहा कि मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं कि उपचुनाव में अपने कांग्रेस का साथ दिया था। मुझे बहुत अच्छे से याद है कि दमोह और पूरे बुंदेलखंड ने कांग्रेस पार्टी का साथ तब दिया जब कांग्रेस पार्टी इस सरकार से लड़ रही थी। बुंदेलखंड पैकेज की बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब राहुल गांधी जी ने बुंदेलखंड में आकर 7200 हजार करोड़ का बुंदेलखंड पैकेज देने का काम किया था। लेकिन मध्य प्रदेश की 18 साल की भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड पैकेज का लाभ आप लोगों तक नहीं पहुंचने दिया।

First Published on: October 29, 2023 4:53 PM